Pyara Hindustan
National

सिद्धू की पसंद पंजाब DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय DGP पद से हटाए गए, वीरेश कुमार भवरा होगे नए DGP

सिद्धू की पसंद पंजाब DGP सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय DGP पद से हटाए गए, वीरेश कुमार भवरा होगे नए DGP
X

पीएम की सुरक्षा चूक मामले में अब पंजाब के डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय पर शिकंजा कसा गया है उन्हे डीजीपी पद से हटा दिया है। वीरेश कुमार भवरा को पंजाब का नया डीजीपी नियुक्त किया गया है। यह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के लिए बड़ा झटका है।

दरअसल पंजाब में पीएम की सुरक्षा में हुई चूक पर पंजाब के डीजीपी रहे सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय सवालो के घेरे में है। क्योकि पीएम मोदी की सुरक्षा की जिम्मेदारी बतौर डीजीपी उनकी ही बनती थी लेकिन वह पीएम को पंजाब के फिरोजपुर में सुरक्षा नही दे पाएं। जिसके चलते सवालो के घेरे में है। सवाल यह है कि क्या यह डीजीपी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय की लापरवाही से हुआ या फिर इस षडयंत्र के पीछे कोई पॉलिटिकल मास्टर है?

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू जिन्होंने आईपीएस अधिकारी सिद्धार्थ चट्टोपाध्याय को मुख्यमंत्री चन्नी से लड़कर डीजीपी बनवाया था, डीजीपी के बचाव में बेहद हमलावर हो उठे हैं। सरकार के सूत्रों के मुताबिक़ नवजोत सिंह सिद्धू ने ही सबसे पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ बयान दिया था। सिद्धू ने कहा था, 'किसान साल भर तक प्रदर्शन करते रहे, आपको 15 मिनट इंतजार करना पड़ा तो परेशान हो गए।'

1987 बैच के आइपीएस अफसर वीके भावरा पंजाब के नए डीजीपी होंगे। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आज चुनाव आचार संहिता लागू होने से कुछ घंटे पहले ही उनके नाम पर मुहर लगाई। सरकार ने उनके नाम की आधिकारिक घोषणा कर दी है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story