Pyara Hindustan
National

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बढ़ी फजीहत, 'लाल सिंह चड्ढा' के बायकॉट की मांग

सोशल मीडिया पर बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की बढ़ी फजीहत, लाल सिंह चड्ढा के बायकॉट की मांग
X

द कश्मीर फाइल्स की रिलीज के साथ ही बॉलीवुड की दूसरी फिल्मो के लिए मुश्किले बढ़ गई है। जहां एक तरफ कश्मीर फाइल्स लोगो के दिलों को छू रही है तो वहीं फिल्म पर नफरत फैलाने के आरोप भी लगाए जा रहे है। कई फिल्म कलाकार इसकी सराहना कर रहे है। विवेक रंंजन अग्निहोत्री ने ऐसे विषय पर फिल्म बनाने की हिम्मत जुटाई है।

लेकिन वहीं दूसरी तरफ बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' कहे जाने वाले आमिर खान अपनी अपकमिंग मूवी 'लाल सिंह चड्ढा' को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे है। आमिर का विरोध हो रहा है और उनकी फिल्म को बायकॉट करने की मांग उठ रही है। ट्विटर पर #AamirKhan और #LaalSinghChaddha ट्रेंड हो रहा है। इस फिल्म मे अहम भूमिका निभाने वाली करीना कपूर का नाम भी घसीटा जा रहा है।

हालाकि आमिर खान ने हाल ही में 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर अपना रिएक्शन दिया। उन्होंने कहा कि हर हिंदुस्तानी को ये फिल्म देखनी चाहिए। ये एक ऐसा इतिहास है, जिससे हमारा दिल दुखता है। कश्मीर में जो कश्मीरी पंडितों के साथ हुआ, वो बहुत दुख की बात है। लेकिन फिल्म पर आमिर के इस रिएक्शन के साथ सोशल मीडिया यूजर्स को उनकी पुरानी बाते याद आ गई। लोगो ने आमिर खान को याद दिलाया कि किस तरह से उनकी 'पीके' फिल्म में 'भगवान' का मजाक उड़ाया गया था और 'हिंदू धर्म' का 'अपमान' किया गया था। इसके अलावा आमिर खान 'सत्यमेव जयते' शो में उन्होंने अपने शो में 'शिव पर दूध' चढ़ाने को बेकार बताया था।

सिर्फ इतना ही नहीं 'लाल सिंह चड्ढा' की शूटिंग तुर्की में भी हुई है। साल 2020 में आमिर खान वहीं पर थे और वहां के राष्ट्रपति की वाइफ एमिन एर्दोआन से मुलाकात की थी। जैसे ही उनकी तस्वीरें सामने आई थीं, वो निशाने पर आ गए थे और आज भी इस वजह से निशाने पर हैं। अब लोग कह रहे हैं कि जो शख्स चीन और पाकिस्तान के बाद देश के सबसे बड़े दुश्मन देश में जाकर वहां मुलाकात कर रहा है, उसकी फिल्म हम नहीं देखेंगे।

इसके अलावा लोगो को करीना कपूर का वीडियो भी याद आ गया जिसमें वह 'नेपोटिज्म' पर बात कर रही थीं । इस मामले पर करीना ने कहा था कि लोग ही स्टार किड्स के पीछे भागते हैं, मत जाओ मूवी देखने! अब लोग कह रहे हैं कि 'हम नहीं जाएंगे लाल सिंह चड्ढा देखने।' इसके साथ ही उन्हें दोनों बेटों के नाम को लेकर भी ट्रोल किया जा रहा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story