Pyara Hindustan
National

ED दफ्तर पहुंची सोनिया गाँधी, सड़को पर उतरे कांग्रेस नेता, BJP ने पूछा अगर गांधी परिवार बेदाग तो अब बेहाल क्यों?

ED  दफ्तर पहुंची सोनिया गाँधी, सड़को पर उतरे कांग्रेस नेता, BJP ने पूछा अगर गांधी परिवार बेदाग तो अब बेहाल क्यों?
X

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से पूछताछ करेगी। सोनिया गांधी ईडी के दफ्तर पहुंच चुकी है। लेकिन ईडी के सामने उनकी पेशी के खिलाफ कांग्रेस देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है।

पूछताछ से पहले सोनिया गांधी का बयान सामने आया है जिसमें सोनिया गांधी ने कहा है कि मैं इंदिरा की बहु हूं किसी से डरती नहीं हूं।

कांग्रेस के तमाम नेताओ के बयान समाने आए है। जहां वह एक तरफ ईडी पर तमाम आरोप लगा रहे है तो वहीं केन्द्र सरकार पर भी हमलावर नजर आ रहे है। कांग्रेस नेता हरीश रावत ने ट्वीट करते हुए कहा है कि आज पूरे देश भर में कांग्रेसजन सड़कों पर उतर कर लोकतंत्र बचाओ के नारे के साथ लोकतंत्र और भारतीय गणतंत्र के संवैधानिक मूल्यों की रक्षा के लिए संघर्ष करेंगे, आवाज उठाएंगे। भारत माता की जय के साथ कांग्रेसजन आज ऐसी ताकतों के विरोध में आवाज उठाएंगे जो लोकतंत्र को कुचल देना चाहती हैं, जो विपक्ष की आवाज को बंद कर देना चाहती हैं, जो हमारी संवैधानिक लोकतंत्र के खिलाफ हैं एक जबरदस्त सिंहनाद करेंगे। लोकतंत्र जिंदाबाद, सोनिया गांधी जिंदाबाद

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि ईडी को सोनिया गांधी के घर जाकर पूछताछ करनी चाहिए थी। अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा कि सोनिया गांधी वह महिला है जिनकी सास और पति देश के लिए शहीद हो गए। सरकार को इतनी शर्म नहीं आती है कि आप किसके साथ किस तरह का व्यवहार कर रहे हैं। ED वाले उनके घर जाकर बयान ले सकते थे, कई बार ऐसा किया गया है कि ED घर जाकर बयान लेती है।

बीजेपी नेताओ ने कांग्रेस पार्टी के नेताओं के बयान पर पलटवार किया है। बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा है कि सोनिया गांधी की ED के द्वारा पूछताछ होने वाली है इसके विरोध में कांग्रेस पार्टी की ये सत्याग्रह नहीं बल्कि देश और देश के कानून के खिलाफ ये दुराग्रह है। सोनिया गांधी और राहुल गांधी इस मामले में आरोपी हैं और वे दोनों जमानत पर हैं। उन पर धोखाधड़ी का आरोप है। रविशंकर ने कहा कि वे हाईकोर्ट गए वहां याचिका खारिज हुई, वे सुप्रीम कोर्ट गए वहां भी याचिका खारिज हुई।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने ईडी की पूछताछ के खिलाफ इस देशव्यापी आंदोलन को लेकर सवाल किया है कि अगर गांधी परिवार बेदाग है तो अब बेहाल क्यों? अगर गांधी परिवार ने भ्रष्टाचार नहीं किया तो हंगामा क्यों?

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story