Pyara Hindustan
National

CM योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा नेता भदौरिया ने किया SC का रुख, कोर्ट ने तत्काल आदेश जारी करने से किया इंकार

CM योगी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले सपा नेता भदौरिया ने किया SC का रुख, कोर्ट ने तत्काल आदेश जारी करने से किया इंकार
X

सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके गुरु पर अभद्र टिप्पणी करने के बाद से सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया की परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। मामले में फरार चल रहे सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया को आज सुप्रीम कोर्ट भी से बड़ा झटका लगा है। अनुराग भदौरिया ने गिरफ्तारी से बचने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की याचिका दाखिल की थी। उनके वकील का कहना है कि यूपी पुलिस पीछे पड़ गई है, फौरन सुनवाई जरूरी है। ऐसे में कोर्ट ने फौरन सुनवाई से इनकार करते हुए, सर्दी की छुट्टियों के बाद जनवरी में सुनवाई की बात कही।


गिरफ्तारी से बचने के लिये सपा प्रवक्ता सारे प्रयास कर रहे हैं। हाल ही में हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने अनुराग की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। सरकारी वकील की ओर से बताया गया था कि आरोपी विवेचना में सहयोग नहीं कर रहा है और लगातार फरार चल रहा है। इससे पहले सपा प्रवक्ता ने गिरफ्तारी पर रोक के लिये हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था लेकिन अनुराग भदौरिया को उसमें भी कोर्ट से झटका ही लगा था। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया, जहां से उन्हें एक बार फिर निराशा ही हाथ लगी है।

बता दें, इससे पहले शुक्रवार को लखनऊ की हजरतगंज पुलिस ने सपा प्रवक्ता के घर पर कुर्की का नोटिस चस्पा कर दिया था। जिसमें कहा गया है कि अगर वह हाजिर नही होंगे तो कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

क्या है पूरा मामला ?

बता दें कि अनुराग भदौरिया पर आरोप है कि उन्होंने एक टीवी डिबेट के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके महंत अवैद्यनाथ के खिलाफ विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद बीजेपी की तरफ से उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई थी। पुलिस ने आईपीसी की धारी 153ए ,295ए, 298, 504 और 505(2) के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story