Pyara Hindustan
National

STF ने खंगाला अतीक अहमद के ससुर का घर, अतीक के काले धंधों की मिली 'डायरी', खुलेंगे बड़े राज

STF ने खंगाला अतीक अहमद के ससुर का घर, अतीक के काले धंधों की मिली डायरी, खुलेंगे बड़े राज
X

प्रयागराज पुलिस की कस्टडी में मारे गए माफिया डॉन अतीक अहमद पर बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक, अतीक के ससुर के घर एक डायरी मिली है, जिसमें अतीक के सारे कच्चे चिट्ठे हैं. कई करीबियों के नाम है. कई मददगारों के पते-नंबर हैं. डायरी में अतीक के यूपी के अलावा 5 राज्यों में फैले काले कारोबार का जिक्र है।

अतीक के धंधे दिल्ली से लेकर मुंबई तक और एमपी, राजस्थान से लेकर गुजरात तक फैले हैं. कई बेनामी संपति है. रियल एस्टेट से लेकर होटल तक के कारोबार हैं. मौके से पुलिस ने अतीक के साले जकी अहमद का आधार कार्ड भी बरामद किया है. इस डायरी में पांच राज्यों में अतीक के फैले हजारों करोड़ के कारोबार की फेहरिस्त शामिल है।

उमेश पाल हत्याकांड का कोड 'ऑपरेशन जानू'

इस बीच पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड के कोड वर्ड का खुलासा कर दिया है. दरअसल, 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या कर दी जाती है. अतीक अहमद के बेटे असद समेत कई शूटर दिनदहाड़े हत्याकांड को अंजाम देते हैं और फरार हो जाते हैं. पुलिस की जांच में इस हत्याकांड को लेकर हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं.


अब जो सबसे नई जानकारी सामने आई है, उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. उमेश पाल हत्याकांड का कोड नाम रखा गया था. हत्याकांड का खास नाम 'ऑपरेशन जानू' था. अतीक की बेगम शाइस्ता परवीन ने फाइनल कोड किया था. ऑपरेशन जानू की एक एक डिटेल शाइस्ता ने ही तय किया था. उसने ही फाइनल किया था कि शूटर कौन-कौन होंगे?

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story