Pyara Hindustan
National

नए संसद भवन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पूछा - PM मोदी क्यों कर रहे उद्घाटन?

नए संसद भवन का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, पूछा -  PM मोदी क्यों कर रहे उद्घाटन?
X

नए संसद भवन के उद्घाटन का मामला अब सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। सुप्रीम कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर याचिकाकर्ता ने PM मोदी के हाथों नए संसद भवन के उद्घाटन का किया विरोध। याचिका में मांग की गई है कि संसद के नए भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा किया जाना चाहिए। बता दें कि कई विपक्षी दल लगातार पीएम मोदी द्वारा संसद भवन के उद्घाटन का विरोध करते हुए कार्यक्रम के बहिष्कार की बात कर रहे है।

नए संसद भवन का उद्घाटन राष्ट्रपति द्वारा कराए जाने की मांग को लेकर जो जनहित याचिका सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई है। इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति संसद का एक अनिवार्य हिस्सा है। लोकसभा सचिवालय ने उनसे जो उद्घाटन ना करवाने का फैसला लिया है, वो गलत है। याचिकाकर्ता का नाम सी आर जयासुकिन है। पेशे से वकील जयासुकिन लगातार जनहित याचिकाएं दाखिल करते रहते हैं।

28 मई को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नई संसद भवन का उद्घाटन करेगे। लेकिन विपक्षी दल लगातार इसका विरोध कर रहे है। उनका कहना है कि देश की राष्ट्रपति को ही संसद का उद्घाटन करना चाहिए और अगर ऐसा नहीं होता है तो कुल 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन कार्यक्रम के बहिष्कार का फैसला लिया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story