Pyara Hindustan
National

AAP की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 3 फरवरी को करेगा सुनवाई, BJP ने कहा - कोर्ट में भी AAP को मुंह की खानी पड़ेगी

AAP की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट 3 फरवरी को करेगा सुनवाई, BJP ने कहा - कोर्ट में भी AAP को मुंह की खानी पड़ेगी
X

दिल्ली एमसीडी मेयर चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी द्वारा दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करने के लिए तैयार हो गया है। कोर्ट इस मामले में तीन फरवरी को सुनवाई करेगी। आम आदमी पार्टी की मेयर पद प्रत्याशी डॉ. शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की जिसमें समयबद्ध तरीके से मेयर का चुनाव कराने की मांग की थी।

चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ ने एमसीडी के मेयर पद का चुनाव जल्द कराने के बारे में ओबेरॉय की दलीलों पर संज्ञान लिया। सीजेआई चंद्रचूड़ ने कहा कि इसे तीन फरवरी को सूचीबद्ध किया जाएगा।

दरअसल, दिल्ली में आम आदमी पार्टी की मेयर उम्मीदवार डॉ. शैली ओबरॉय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। दिसंबर 2024 में दिल्ली एमसीडी के चुनाव हुए थे और तभी परिणाम भी आ गए थे। उसके बाद से अब तक मेयर के चुनाव नहीं हो सके हैं। जनवरी में दो बार 9 जनवरी और 24 जनवरी को मेयर चुनाव की तारीख तय की गई, लेकिन दोनों ही बार सदन हंगामे की भेंट चढ़ गया और चुनाव टल गए।

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करने के बाद AAP प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली की जनता ने एमसीडी चुनाव में आप को बहुमत दिया, लेकिन बीजेपी अपनी गंदी राजनीति कर रही है। बीजेपी का शासन एमसीडी में 2022 में ही खत्म हो चुका है। एमसीडी में दिल्ली की जनता ने आप को जिताया है। हमने सुप्रीम कोर्ट में दो चीजें रखी हैं। समय पर मेयर का चुनाव हो और एल्डरमेन को वोट देने का अधिकार नहीं है, इन्हें वोट देने से रोका जाये।

वहीं AAP की याचिका पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। दिल्ली बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा कि आम आदमी पार्टी का काम जनता को गुमराह करना है। ये पार्टी संवैधानिक व्यवस्था में विश्वास नहीं रखती। इसलिए सदन से ये भागते है। नंबर इनके पास है। बहुमत इनके पास है ये बताए कि अपना मेयर क्यो नहीं बनाती। सदन में गुंडागर्दी क्यों कर रहे है।

वीरेन्द्र सचदेवा ने इनको कोर्ट में ये बताना पड़ेगा कि सदन में कुर्सी किसने फेंकी थी। माइक किसने तोड़ा, पीठासीन अधिकारी से माइक किसने छीना,सदन की मेजो पर चढ़कर हंगामा क्यों कर रहे थे ये भी कोर्ट में बताना पड़ेगा। सदन के आंदर हंगामा किसने किया था। इन सबका सारा फुटेज है। अपनी हार और शर्मदंगी को छिपाने के लिए ये कोशिशि है। उन्होने कहा कि कोर्ट में भी आप को मुंह की खानी पड़ेगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story