Pyara Hindustan
National

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया आंतक का साया,लश्कर ए तैयबा के फ्रंटल ग्रुप TRF ने श्रद्धालुओं को दी धमकी

अमरनाथ यात्रा पर मंडराया आंतक का साया,लश्कर ए तैयबा के फ्रंटल ग्रुप TRF ने श्रद्धालुओं को दी धमकी
X

कोरोना काल में दो साल के बाद एक फिर इस साल अमरनाथ यात्रा जून में शुरु होने वाली है। अमरनाथ यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है तो वहीं सरकार भी व्यापक स्तर तैयारियों में जुटी है। लेकिन अमरनाथ यात्रा को लेकर सरकार की इन व्यापक तैयारियों से हताश आतंकियों ने तीर्थयात्रा पर हमले की गीदड़ भभकी दी है। ये धमकी कश्मीर में आतंक का नया पर्याय बने लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले आतंकी संगठन द रजिस्टेंस फ्रंट (टीआरएफ) ने दी है।

टीआरएफ का धमकी भरा पोस्ट इंटरनेट पर वायरल हुआ है, जिसमें श्रद्धालुओं को यात्रा से दूर रहने और खून-खराबे की चेतावनी दी गई है। दरअसल आंतकियों को कश्मीर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं के आने पर आपत्ति है। गौर करने वाली बात यह है कि कश्मीर के हजारों लोग घोड़े, पिट्ठू और टेंट वालों समेत अन्य लोगों की रोजी-रोटी इसी यात्रा से जुड़ी रहती है और उन्हें सारा साल यात्रा शुरू होने का बेसब्री से इंतजार रहता है। लेकिन इस बीच, एक वरिष्ठ सुरक्षाधिकारी ने कहा कि श्री अमरनाथ श्रद्धालुओं को घबराने की कतई जरूरत नहीं। आतंकी यात्रा मार्ग के पास तक नहीं फटक पाएंगे। आतंकियों को उनके ठिकाने में ही मार गिराया जाएगा।

आतंकी संगठन द्वारा इंटरनेट मीडिया पर जारी की गई धमकी का पुलिस ने संज्ञान लेते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। उन तत्वों का पता लगाया जा रहा है, जिन्होंने इस पत्र को वायरल किया है। श्री अमरनाथ की वार्षिक तीर्थयात्रा के सुरक्षा प्रबंधों से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आतंकियों की धमकी से किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। हालाकि टीआरएफ की इस धमकी को इतना हलके में नहीं लिया जा सकता है। क्योकि इससे पहले भी आतंकी अमरनाथ यात्रा को टार्गेट करते रहे है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story