Pyara Hindustan
National

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की खैर नहीं, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की खैर नहीं, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर
X

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में मुठभेड़ में भारतीय सुरक्षा बलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बीते गुरुवार को सुबह ऑपरेशन शुरू किया था. मारे गए सभी आतंकवादी TRF द रेजिस्टेंस फोर्स और लश्कर से जुड़े थे.

इस दौरान सुरक्षा बलों ने उस घर को विस्फोट करके उड़ा दिया, जिसमें आतंकियों ने पनाह ले रखी थी. तलाशी अभियान जारी है, सुरक्षा बलों ने इलाके को चारों ओर से घेर लिया है. कुछ और आतंकियों के घिरे होने की संभावना है. वही अधिकारियों ने बताया कि कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो गांल में रातभर की शांति के बाद शुक्रवार तड़के गोलीबारी हुई. अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने बृहस्पतिवार को इलाके में आतंकियों के होने की सूचना के बाद कुलगाम के नेहामा इलाके के समनो गांव की घेराबंदी कर दी थी और खोजबीन अभियान शुरू किया था. उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोली चलाई, जिसके बाद खोजबीन अभियान मुठभेड़ में बदल गया. अधिकारियों ने बताया कि जिस जगह आतंकियों की मौजूदगी दर्ज की गई उसे सुरक्षाबलों ने चारों ओर से घेर लिया था.

बता दे, बीते बुधवार को जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के पास सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया था. सेना के मुताबिक मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के रहने वाले लॉन्च कमांडर बशीर अहमद मलिक और अहमद गनी शेख के रूप मे की हुई है. बशीर ने सीमा पार से अनगिनत आतंकवादियों की घुसपैठ भारतीय क्षेत्र में कराई है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story