Pyara Hindustan
National

टेस्ला CEO एलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिक, रिस्टोर होगा डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट ?

टेस्ला CEO एलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिक,  रिस्टोर होगा डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट ?
X

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। ट्विटर में एंट्री के बाद ही उन्होंने सीईओ पराग अग्रवाल और CFO नेड सेगल समेत कई टॉप लेवल पर बैठे कई लोगों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इतना ही नहीं कंपनी हेडक्वार्टर से भी उन्हें बाहर निकलवा दिया गया। न्यूयॉर्क टाइम्स, सीएनबीसी, वॉल स्ट्रीट जर्नल, वाशिंगटन पोस्ट और अन्य आउटलेट्स की रिपोर्टों के मुताबिक विजया गड्डे ने ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को स्थायी रूप से निलंबित करने का फैसला लिया था।

दरअसल एलन मस्क ने अपनी डील के मुताबिक ट्विटर को टेकओवर कर लिया है। डील कैंसिल करने के कुछ हफ्तों बाद मस्क ने एक बार फिर ट्विटर में दिलचस्पी दिखाई और अब उसके मालिक बन गए। टेकओवर करते ही ट्विटर के तमाम बड़े अधिकारियों की छुट्टी हो गई। ऐसे में कयास लगाए जाने लगे कि एलन मस्क ट्विटर पॉलिसी में भी कई तरह के बदलाव कर सकते हैं।

इसी बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से एक स्टेटमेंट सामने आाया, जिसमें एलन मस्क को बधाई दी गई थी। साथ ही स्टेटमेंट में ये भी दावा किया गया था कि एलन मस्क के टेकओवर के बाद उनका ट्विटर अकाउंट रिस्टोर कर दिया जाएगा। जिसे अब ट्विटर ने फेक स्टेटमेंट बताया है।

एलन मस्क ने 27 अक्टूबर यानी कल ट्विटर ऑफिस में टहलते हुए अपना एक वीडियो साझा किया था.उन्होंने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को पूरा करने के लिए शुक्रवार की समयसीमा से दो दिन पहले बुधवार को यह वीडियो साझा किया। मस्क ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल में भी बदलाव किया और अपने निजी विवरण में 'ट्वीट प्रमुख' लिखा। उन्होंने अपनी प्रोफ़ाइल पर अपने स्थान को भी बदलकर ट्विटर मुख्यालय कर दिया। मस्क को वीडियो में ट्विटर ऑफिस के परिसर में एक 'सिंक' ले जाते हुए देखा जा सकता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story