Pyara Hindustan
National

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा, 19 अक्टूबर को होगी वोटो की काउंटिंग

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा, 19 अक्टूबर को होगी वोटो की काउंटिंग
X

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की तारिख का ऐलान हो गया है. जानकारी के मुताबिक, 17 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होगा. वहीं, 19 को मतों की गणना होगी. इससे पहले कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक रविवार हुई.

बता दे, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में इस ऑनलाइन बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा, केसी वेणुगोपाल, जयराम रमेश, मुकुल वासनिक, पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री और कई अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

हाल के दिनों में कांग्रेस के अंदर कई मतभेद उभर कर सामने आए हैं. पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाब नबी आजाद ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी पदों से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेतृत्व आंतरिक चुनाव के नाम पर धोखा दे रहा है. उन्होंने राहुल गांधी पर ''अपरिपक्व और बचकाने'' व्यवहार का आरोप भी लगाया था.

बता दे, राहुल गांधी ने 2019 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर सोनिया गांधी पार्टी की कमान संभाल रही हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story