Pyara Hindustan
National

पंजाब के किसानो ने CM भगवंत मान पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, CM ने कहा - हर मुद्दे का हल मुर्दाबाद नहीं होता।

पंजाब के किसानो ने CM भगवंत मान पर लगाया वादाखिलाफी का आरोप, CM ने कहा - हर मुद्दे का हल मुर्दाबाद नहीं होता।
X

पंजाब में भगवंत मान सरकार के खिलाफ किसानो का विरोध प्रर्दशन लगातार जारी है। पंजाब के 23 किसान संगठन गेंहू खरीद पर बोनस और 10 जून से धान की बुवाई शुरु करने सहित अलग अलग मांगो को लेकर विरोध - प्रदर्शन कर रहे है। उनका आरोप है कि आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले जो किसानों से वादे किए थे, उन्हें पूरा नहीं कर रही है।

किसान संगठनो का आरोप है कि राज्य सरकार ने उनसे वादाखिलाफी की है। वहीं इस पूरे मामले पर अब पंजाब के सीएम भगवंत मान का बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री कह रहे है कि हर मुद्दे का हल मुर्दाबाद नहीं होता है। किसान थोड़ा सब्र रखे। हम उनकी हर मांग पूरी करेगे। मैंने किसानो को पहले भी बुलाया था। उन्होने कहा कि 18 जून और 10 जून में फर्क नहीं है।

एएनआई से बात करते हुए भगवंत मान ने कहा कि मैं सब ठीक कर दूंगा, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि 2 महीने के बाद आप सोचने लगे कि 'मुर्दाबाद' के नारे नहीं लगे हैं, चलो चंडीगढ़ चलते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि मैं उनसे (किसानों) मिलने को तैयार हूं, लेकिन 'मुर्दाबाद' (नारा) रास्ता नहीं है। मैं खुद एक किसान का बेटा हूं। जब मैं कह रहा हूं कि बासमती और मूंग दाल एमएसपी पर होगी कम से कम प्रयास में लगाओ सब कुछ 'मुर्दाबाद' नहीं हो सकता।

हालाकि इस पूरे मामले को लेकर अब भगवंत मान सरकार बीजेपी और कांग्रेस के निशाने पर आ चुकी है। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर का बयान सामने आया है। हमारी स्टैंड अप पॉलिसी है लेकिन उनकी (पंजाब) सिट डाउन पॉलिसी है। हम इससे सहमत नहीं है। स्वाभाविक है कि उन्होंने उनके सपने जगाए और अब उस पर खरे नहीं उतर पा रहे हैं क्योंकि आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, तो किसान तो बगावत करेगा ही।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story