Pyara Hindustan
National

'द कश्मीर फाइल्स' से बौखलाई कांग्रेस ट्विटर पर फिल्म के खिलाफ चलाया कैम्पेन,बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड

द कश्मीर फाइल्स से बौखलाई कांग्रेस ट्विटर पर फिल्म के खिलाफ चलाया कैम्पेन,बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
X

बॉलिवुड फिल्म' द कश्मीर फाइल्स'के साथ कश्मीरी पंडितो का मामला एक बार देश में चर्चा का विषय बन गया है। 1990 में जो हाल कश्मीरी पंडितो का हुआ उसे जिस तरह से बयां किया गया है वह लोगो के दिल को झकझोर रहा है। फिल्म की हर तरफ तारीफ हो रही है तो वही उन कट्टरपंथियो और देशविरोधियो को भी निशाने पर लिया जा रहा है जिन्होने फिल्म को रोकने की कोशिश की।

फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर जमकर बहस छिड़ी है। इसी बीच केरल कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों के जम्मू-कश्मीर से पलायन को लेकर सिलसिलेवार कई ट्वीट किए हैं। कांग्रेस में कश्मीरी पंडित मुद्दे को लेकर कुछ फैक्ट रखे हैं और इसके जरिए उसने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। हालांकि, सोशल मीडिया पर कांग्रेस का यह दांव तब उल्टा पड़ गया, और अब टि्वटर यूजर्स ने कांग्रेस की ओर से दिए जा रहे फैक्ट्स पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए।

दरअसल रविवार को केरल कांग्रेस ने कश्मीरी पंडितों को लेकर सिलसिलेवार तरीके से कई ट्वीट किए थे। कांग्रेस ने अपने ट्वीट में लिखा, 'वे आतंकवादी थे जिन्होंने कश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया। साल 1990 से लेकर 2007 के बीच के 17 सालों में आतंकवादी हमलों में 399 पंडितों की हत्या की गई। इसी समयांतराल में आतंकवादियों ने 15 हजार मुसलमानों की हत्या कर दी। कांग्रेस ने आगे लिखा कि घाटी से कश्मीरी पंडितों का पलायन तत्कालीन राज्यपाल जगमोहन के निर्देश पर हुआ था, जो कि आरएसएस के आदमी थे।

कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पलायन बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह सरकार के समय में शुरू हुआ था। बीजेपी के समर्थन वाली वीपी सिंह सरकार दिसंबर 1989 में सत्ता में आई। पंडितों का पलायन उसके ठीक एक महीने बाद से शुरू हो गया। कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी ने इस पर कुछ नहीं किया और नवंबर 1990 तक वीपी सिंह सरकार को अपना समर्थन देती रही। कांग्रेस ने दावा किया कि यूपीए सरकार ने जम्मू में कश्मीरी पंडितों के लिए 5242 आवास बनवाए। इसके अलावा पंडितों के प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपये की सहायता राशि दी, इसमें पंडितों के परिवार के छात्रों को स्कॉलरशिप और किसानों के लिए कल्याणकारी योजनाएं शामिल थीं।

अब कांग्रेस के इन फैक्ट्स पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ही सवाल कांग्रेस की क्लास लगा दी है। तमाम लोग कांग्रेस को यह याद दिला रहे है कि किस तरह से कांग्रेस पार्टी के नेता अलगाववादियों से मिलते थे। कांग्रेस की शह इन कट्टरपंथियो को मिली हुई थी।

'द कश्मीर फाइल्स' को रीलीज से रोकने की कोशिश की गई डायरेक्टर को जान से मारने की धमकियां दी गई लेकिन उन सबके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई कर रही है। रीलीज के तीसरे दिन यानि रविवार को इस फिल्म ने 15.10 करोड़ रुपये कमाए । कमाई का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

वहीं अभिनेता अक्षय कुमार ने निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' की तारीफ़ की है। अक्षय कुमार ने अनुपम खेर को लिखा, "मैं 'द कश्मीर फाइल्स' में आपकी परफॉर्मेंस के बारे में पूर्ण रूप से अविश्वसनीय बातें सुन रहा हूँ। दर्शकों को बड़ी संख्या में सिनेमाघरों में लौटते हुए देखना अद्भुत है। आशा है कि मैं जल्द ही इस फिल्म को देखूँगा। जय अम्बे।"

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story