Pyara Hindustan
National

'The Kashmir Files' की स्क्रीनिंग के चलते कोटा में धारा 144 लागू ,गहलोत सरकार के खिलाफ BJP निकालेगी 'चंडी मार्च'

The Kashmir Files की स्क्रीनिंग के चलते कोटा में धारा 144 लागू ,गहलोत सरकार के खिलाफ BJP निकालेगी चंडी मार्च
X

द कश्मीर फाइल्स जहां एक तरफ पूरे देश और दुनिया के लोगो की पसंद बन चुकी है। ११ मार्च यानि फिल्म की रिलीज के बाद से ही लोग लगातार फिल्म को देखने के लिए थियेटर पहुंच रहे है। देश के तमाम राज्यो की तरह राजस्थान में भी इस फिल्म को लेकर लोगो में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

लेकिन वहीं राजस्थान के कोटा में प्रशासन की तरफ से कश्मीर फाइल्स के चलते धारा १४४ लागू कर दी गई है। दरअसल राजस्थान की गहलोत सरकार ने के कोटा जिले में आज यानी मंगलवार को सुबह 6 बजे से धारा 144 लागू करने के आदेश दिए है। जिला कलेक्टर की ओर से जो आदेश जारी किया गया है। उसमें कहा गया है कि 'द कश्मीर फाइल्स' की स्क्रीनिंग के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोटा में 22 मार्च से 21 अप्रैल तक धारा 144 लागू रहेगी। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने इन पाबंदियों के खिलाफ कड़ा विरोध दर्ज कराया है।

गहलोत सरकार के इस आदेश के बाद राजस्थान बीजेपी ने प्रदेश सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बीजेपी नेता प्रहलाद गुंजल इस फैसले से भड़क गए है और उन्होने गहलोत सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि दुनिया की कोई ताकत नहीं रोक सकती चंडी प्रदर्शन,मर्दानगी का सर्टिफिकेट देने वाली सरकार सुने रानी पद्मिनी के शौर्य की धरती हैं राजस्थान।

वहीं द कश्मीर फाइल्स के डॉयरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जनता से अपील करते हुए कहा कि - 'यह न्याय का समय है'। अग्निहोत्री ने ट्विटर के जरिए लिखा, अनुराग ठाकुर जी, अगर लोकतंत्र में न्याय के अधिकार पर बनी फिल्म को राज्य ही नाकाम करता है, तो फिर हम न्याय के बारे में क्या सोचें?'' इसके साथ ही डायरेक्टर ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के लिए आगे लिखा, ''अशोक गहलोत जी, आतंकवादियों की एक ही ताकत होती है कि वो खौफ पैदा करते हैं और हम डर जाते हैं.'' वहीं, 'द कश्मीर फाइल्स के दर्शकों को संबोधित करते हुए उन्होंने लिखा, यह आपके लिए इंसाफ का वक्त है।

बता दे कि विवेक रंजन अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स १९९० नें कश्मीर में कश्मीरी हिंदुओ पर हुए नरसंहार पर बनी है। देश और दुनिया में जहा एक तरफ यह फिल्म सिनेमा में सुनामी लेकर आ चुकी है। वहीं दूसरी ओर अपने ही देश में कई राजनीतिक दल और देश विरोधी लोग इस फिल्म को प्रोपेंगेंडा बता रहे है तो कोई चुनावी स्टंट बता रहा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story