Pyara Hindustan
National

'द कश्‍मीर फाइल्‍स' पर नाना पाटेकर का बयान कहा - फिल्म देखकर समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे

द कश्‍मीर फाइल्‍स पर नाना पाटेकर का बयान कहा - फिल्म देखकर समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे
X

डॉयरेक्टर विवेक अग्‍न‍िहोत्री की फिल्‍म 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' जहां एक तरफ बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर हिट साबित हो रही है। तो वही दूसरी तरफ फिल्म पर प्रोपगेंडा फैलाने के भी लगातार आरोप लगाए जा रहे है। आरोप लगाए जा रहे है कि फिल्‍म कश्‍मीरी पंडितों पर हुए जुल्‍म की बात तो करती है, लेकिन इस फिल्म में एकतरफा कहानी बताकर एक अलग तरह का माहौल बनाया जा रहा है।

इसी कड़ी में अब बॉलिवुड़ एक्टर नाना पाटेकर का बयान भी सामने आया है। एक मीडिया चैनल से बातचीत करते हुए कहा कि देश में अमन-शांति का माहौल है। हर धर्म के लोग यहां एकसाथ रह रहे हैं, ऐसे में बेवजह बखेड़ा खड़ा करना सही नहीं है। यही नहीं, नाना पाटेकर ने सीधे शब्‍दों में कहा कि 'द कश्‍मीर फाइल्‍स' देखकर समाज के दो टुकड़े हो जाएंगे और इस तरह दरार डालना सही नहीं है।



नाना पाटेकर ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर बात करते हुए कहा कि फिल्‍म बनाकर और दिखाकर बेवजह का बखेड़ा खड़ा किया जा रहा है, जो सही नहीं है। वह कहते हैं कि देश में हिंदू और मुसलमान दोनों अमन और शांति से रह रहे हैं। दोनों धर्म के लोग यहीं के रहने वाले हैं। ऐसे में यह माहौल खराब करने जैसी बात है। उन्होने कहा कि 'भारत के हिंदू और मुसलमान यहीं के रहने वाले हैं। दोनों ही कौम के लिए अमन और शांति से रहना जरूरी है। दोनों समुदायों को एक-दूसरे की जरूरत है। समाज में दोनों ही एक-दूसरे के बगैर रह नहीं सकते। ऐसे में किसी एक फिल्म के कारण विवाद खड़ा करना ठीक नहीं है। जब सभी लोग अमन-शांति से रह रहे हैं, तब ऐसे बखेड़ा खड़ा करना ठीक नहीं है। जो ऐसा कर रहे हैं उनसे जवाब मांगना चाहिए।

एक तरफ जहां बॉलिवुड़ का एक तबका फिल्म की सफलता से डरा हुआ है और इस तरह की बयानबाजी कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ बॉलिवुड़ का एक तबका वह भी है जो फिल्म की तारीफ कर रहा है इसी कड़ी में बॉलिवुड़ के एक्टर सनी देओल का ट्वीट सामने आया है जिसमे उन्होने कहा,"इस फिल्म की असाधारण सफलता के लिए मेरे दोस्त अनुपम खेर और विवेक अग्निहोत्री को बधाई, मैं इसे लेकर बहुत अच्छी बातें सुन रहा हूं और कोशिश करूंगा कि शूटिंग से समय निकाल कर जल्द ही इसे देखूं।"

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story