Pyara Hindustan
National

उपराष्ट्रपति ने देश के खिलाफ 'आभासी युद्ध' को लेकर किया आगाह, कहा- देश के भीतर और बाहर कुछ ताकतें भारत की छवि खराब कर रही

उपराष्ट्रपति ने देश के खिलाफ आभासी युद्ध को लेकर किया आगाह, कहा- देश के भीतर और बाहर कुछ ताकतें भारत की छवि खराब कर रही
X

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने गुरुवार को वैश्विक स्तर पर सुनियोजित तरीके से भारत की अखंडता के खिलाफ 'आभासी युद्ध' को लेकर आगाह किया। बता दे, नेटवर्क 18 के 'राइजिंग इंडिया समिट' को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पक्षपातपूर्ण रुख और व्यक्तिगत चिंताओं के आधार पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई का मुकाबला किया जाना दुर्भाग्यपूर्ण है.

देश के खिलाफ 'आभासी युद्ध' ?

उपराष्ट्रपति ने कहा कि भ्रष्टाचार के मुद्दे को राजनीतिक चश्मे से कैसे देखा जा सकता है. उन्होंने विपक्षी नेताओं के आरोपों की पृष्ठभूमि में यह टिप्पणी की है, जिन्होंने कहा है कि सरकार केंद्रीय जांच एजेंसियों का इस्तेमाल कर उन्हें निशाना बना रही है. उपराष्ट्रपति ने आगाह किया कि लोगों को 'देश के भीतर और बाहर काम करने वाली वैश्विक मशीनरी' की तरफ से सुनियोजित तरीके से 'भारत की अखंडता के खिलाफ आभासी युद्ध' के बारे में जागरूक होने की आवश्यकता है.

उपराष्ट्रपति ने राइजिंग इंडिया के मंच से राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा, ‘अगर कोई कहता है कि देश में लोकतंत्र नहीं है और हम अलग हैं, तो कोई तख्तियां लेकर और नारे लगाकर इस परेशानी से नहीं लड़ता है. हम देख सकते हैं कि एक पूरा पारिस्थितिकी तंत्र हमारे विकास को बाधित कर रहा है, हमारी संसद सहित भारत की वैधता को प्रभावित कर रहा है.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी संवैधानिक संस्थाएं रीढ़ की हड्डी की तरह मजबूत और स्वतंत्र हैं. हमें न्याय व्यवस्था पर गर्व है.’


उपराष्ट्रपति ने ‘वॉयस ऑफ इंडिया’ का किया अनावरण

बता दे, न्यूज़18 नेटवर्क के शो में उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने संबोधित किया. इस कार्यक्रम के समापन समारोह में उपराष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम पर आधारित कॉफी टेबल बुक ‘वॉयस ऑफ इंडिया’ का अनावरण किया. ये कॉफी टेबल बुक में उन लोगों के बारे में है, जिनका जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के तमाम संस्करणों में कर चुके हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story