Pyara Hindustan
National

राम मंदिर का इतंजार खत्म 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे PM मोदी, मुस्लिम पक्षकार ने किया स्वागत

राम मंदिर का इतंजार खत्म 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होंगे PM मोदी, मुस्लिम पक्षकार ने किया स्वागत
X

आखिरकार रामभक्तो का वर्षो लंबा इतंजार खत्म हो गया है आयोध्या में राम मंदिर के उद्धाघटन की तारीख पर मुहर लग चुकी है। 22 जनवरी को आयोध्या में रामलला विराजेगे। पीएम नरेन्द्र मोदी ने इस तारीख की घोषणा करते हुए खुशी जाहिर की है।

पीएम मोदी ने पोस्ट करते हुए लिखा कि आज का दिन बहुत भावनाओं से भरा हुआ है। अभी श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मेरे निवास स्थान पर मिलने आए थे। उन्होंने मुझे श्रीराम मंदिर में प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर अयोध्या आने के लिए निमंत्रित किया है। मैं खुद को बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। ये मेरा सौभाग्य है कि अपने जीवनकाल में, मैं इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनूंगा।

जैसे ही ये खबर सामने आई देशभर में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। वहीं आयोध्या भूमि विवाद में मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने पीएम मोदी के आयोध्या दौरे का स्वागत किया है। उन्होने कहा कि पीएम का अयोध्या आना सौभाग्य की बात है। उन्हें सभी धर्मों के लोगों के कल्याण के लिए योजनाएं भी चलानी चाहिए।

बता दें कि लंबे इंतजार के बाद राम मंदिर के उद्घाटन की तारीख सामने आ गई है। बुधवार को श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति की स्थापना की तारीख 22 जनवरी, 2024 तय की।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story