Pyara Hindustan
National

टिकैत एंड गैंग को योगी सरकार की सख्त चेतावनी, 'रेल रोको आंदोलन' में माहौल बिगाड़ने वालो पर लगेगा NSA

टिकैत एंड गैंग को योगी सरकार की सख्त चेतावनी, रेल रोको आंदोलन में माहौल बिगाड़ने वालो पर लगेगा NSA
X

आंदोलनजीवि राकेश टिकैत और उसकी पूरी गैंग जो लखीमपुर हिंसा मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हुए आज पूरे देश में 'रेल रोको' आंदोलन कर रहे हैं। जहां एक तरफ कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में ये प्रर्दशनकारी ट्रैक पर बैठ गए है ट्रेनो को रोक रहे है। वही दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन तथाकथित किसानो उपद्रवियो को सख्त चेतावनी दे दी है। कि अगर यूपी की राजधानी लखनऊ में यह कोशिश की जाएगी तो गंभीर परिणाम भी भुगतना होगा।

संयुक्त किसान मोर्चा के 'रेल रोको' आंदोलन ऐलान के बाद लखनऊ पुलिस ने निर्देश जारी कर कहा है कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। शहर की पुलिस ने 'रेल रोको आंदोलन' में हिस्सा लेने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही है। पुलिस ने कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति रेल रोको आंदोलन में पाया जाएगा तो उसके खिलाफ रासुका राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) की कार्रवाई की जाएगी। राजधानी लखनऊ की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है। किसान आंदोलन को देखते हुए सीएम आवास पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। आंदोलन के मद्देनजर सीएम आवास पर प्रदर्शन कोई न कर पाए इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया ।


बता दे कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने बार- बार यूपी में दंगाईयो को चेतावनी दी है। और हाल ही में सपा ,बसपा सरकार पर निशाना साधते हुए सीएम योगी ने कहा कि पिछली सरकारो में तो लोग प्रदेश में दंगाइयों को पनाह देते थे। सीएम योगी ने कहा कि बीते चार वर्ष में तो कोई दंगा नहीं हुआ है। यहां तो हमारी तरफ से दंगाइयों को स्पष्ट संदेश दे दिया गया है। दंगा करोगे तो छह पीढ़ी हर्जाना भरेंगी। इससे पहले भी उन्होने माफियाओ और गैगस्टरो को चेतावनी देते हुए यह साफतौर पर कहा है कि यूपी में अपराधी या तो अपराध छोड़ेगा या यूपी छोड़ेगा।

दरअसल संयुक्त किसान मोर्चा ने सुबह १० बजे से शाम ४ बजे तक राष्ट्रव्यापी रेल रोको आंदोलन का आह्नान किया है। जिसके मद्देनजर वेस्ट यूपी के हर जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। इसके चलते शासन ने पुलिस-प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं।मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल मेरठ और आसपास, मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार को गाजियाबाद और यूपी बार्डर की जिम्मेदारी दी गई है। दूसरे जिलों में भी खासतौर पर रेलवे स्टेशनो पर पुलिस-प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है।एहतियातन चाहे जीआरपी , रेलवे सुरक्षा बल, सिविल पुलिस ,पीएसी सभी को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं।


वही एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कुछ उपद्रवी तत्व आंदोलन में घुसकर किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं। इस बारे में हमने किसान नेताओं को भी बता दिया है, साथ ही अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है।


Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story