Pyara Hindustan
National

TMC सांसद ने की उपराष्ट्रपति की मिमिक्री, हंसते और वीडियो बनाते रहे राहुल गांधी, धनखड़ बोले- शर्मनाक यह सदन का अपमान

TMC सांसद ने की उपराष्ट्रपति की मिमिक्री, हंसते और वीडियो बनाते रहे राहुल गांधी, धनखड़ बोले- शर्मनाक यह सदन का अपमान
X

संसद का शीतकालीन सत्र इस वक्त काफी धमाकेदार हो गया है। शीतकालीन सत्र से सस्पेंड किए विपक्षी सांसद संसद परिसर में धरना दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने नारेबाजी की और गांधी प्रतिमा के सामने धरने पर भी बैठे। इसके बाद संसद के प्रवेश द्वार पर बैठकर वो चर्चा कर रहे थे। मंगलवार को सस्पेंड किए विपक्षी सांसदों ने संसद परिसर में धरना देते हुए मर्यादा की सीमा पार कर दी, उन्होंने ना केवल मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की बल्कि राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ का भी मजाक उड़ाया, जिस पर अब उपराष्ट्रपति ने भी कड़ा रिएक्शन दिया है। दरअसल सरकार के खिलाफ धरना दे रहे TMC सांसद कल्याण बनर्जी ने आज संसद की सीढ़ियों पर बैठकर राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री की। जिसका वीडियो कई वरिष्ठ नेता बनाते हुए नजर आए।

सभापति जगदीप धनखड़ ने भी तीखी प्रतिक्रिया दी

सांसद की इस हरकत पर अब राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि 'मुझे पता चला कि बाहर क्या हो रहा है। ये हास्यास्पद और अस्वीकार्य के साथ-साथ शर्मनाक भी है। बताइए एक सांसद मजाक उड़ा रहा है और दूसरा सांसद उस घटना का वीडियो बना रहा है , खुश होकर ताली पीट रहा है। गिरावट की भी एक सीमा होती है, ईश्नर इन सबको सदबुद्धि दे।'

बता दे कि 13 दिसंबर को संसद में हुई घुसपैठ को लेकर विपक्ष दोनों सदनों में प्रधानमंत्री मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहा है और इसी कारण हंगामा कर रहा है जिसके चलते संसद की कार्यवाही सुचारू रूप से नहीं हो पा रही है।

विपक्ष पर बरसे कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद

कांग्रेस नेता प्रमोद कृष्णम ने इस उपराष्ट्रपति की मिमिक्री वाली वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है। साथ ही वो विपक्ष पर जमकर बरसते हुए नज़र आये। प्रमोद कृष्णम ने कहा, 'संसद को “सड़क छाप” बनाने वालों को देश माफ नहीं करेगा। उपराष्ट्रपति का “मखौल” उड़ाना बेहद “दुर्भाग्यपूर्ण” और “लोकतंत्र” का मजाक है।'

संसद से अभी तक 141 सांसद सस्पेंड

14 दिसंबर को इसी बात के चलते TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन को सदन से शीतकालीन सत्र के लिए सस्पेंड कर दिया गया था। जिसके बाद विपक्ष और उग्र हो गया और उसने सोमवार को भी सदन नहीं चलने दिया, जिसके बाद कई सांसदों को निलंबित कर दिया गया, बता दे कि संसद से अभी तक 141 सांसद सस्पेंड किए जा चुके हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story