Pyara Hindustan
National

TMC एमपी लुइजिन्हो फलेरियो ने छोडा सांसद पद, फलेरियो ने TMC से दिया इस्तीफा

TMC एमपी लुइजिन्हो फलेरियो ने छोडा सांसद पद, फलेरियो ने TMC से  दिया इस्तीफा
X

राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोने के बाद ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका लगा है। टीएमसी राज्यसभा सांसद और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरियो ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। राज्यसभा ने लुइजिन्हो के इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है। जानकारी के मुताबिक काफी लंबे समय से गोवा में पार्टी के मामलों से दूर रहने के कारण फलेरियो से टीएमसी पदाधिकारियों द्वारा इस्तीफा मांगा जा रहा था। जिसके बाद फलेरियो ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

टीएमसी के सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक फलेरियो ने 2022 विधानसभा चुनाव में गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता विजय सरदेसाई के खिलाफ फतोर्दा से चुनाव लड़ने से मना कर दिया था। इस वजह से पार्टी का शीर्ष नेतृत्व फलेरियो से खफा चल रहा था। साल 2022 विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हए टीएमसी ने राज्यसभा सांसद अर्पिता घोष से इस्तीफा मांगकर फलेरियो को 2021 में राज्यसभा भेज दिया था। अर्पिता घोष का कार्यकाल 2026 तक था।

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने भारतीय संविधान के अनुच्छेद 101 के संदर्भ में तत्काल प्रभाव से राज्यसभा से लुइसिन्हो फलेरो का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story