Pyara Hindustan
National

TMC सांसद की संसद में गुंडागर्दी, IT मंत्री से पेपर छीन फाड़ा अब हो गए निलंबित।

TMC सांसद की संसद में गुंडागर्दी, IT मंत्री से पेपर छीन फाड़ा अब हो गए निलंबित।

TMC सांसद की संसद में गुंडागर्दी, IT मंत्री से पेपर छीन फाड़ा अब हो गए निलंबित।
X

संसद के सत्र के दौरान टीएमसी के सांसद डॉ शांतनु सेन ने गुरुवार को संसद में स्पीच दे रहे आईटी मंत्री अश्विनी वैष्णव के हाथों से बयान की प्रति छीनकर फाड़ दी थी।जिसके चलते संसद सत्र में खूब हंगामा हुआ। आपको बता दें कि टीएमसी सांसद ने बयान प्रति को फाड़कर उपसभापति की ओर फेंका था। भरी सभा में डॉ शांतनु सेन की इस तरह की हरकत बेहद निंदनीय मानी जा रही है। वहीं उनकी इस हरकत पर उन्हें अब पूरे मानसून सत्र के लिए निलंबित कर दिया गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि टीएमसी सांसद शांतनु सेन बंगाल सीएम ममता बनर्जी के काफ़ी करीबी माने जाते हैं और साथ ही ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांगेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के भी अच्छे संपर्क में है। कोलकाता में रहने वाले शांतनु सेन ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत कोलकाता में टीएमसी पार्षद के रूप में की थी। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ ही राजनीति में अपने कदम जमाए। साल 2016 में ममता बनर्जी ने उन्हें मुर्शिदाबाद के कांटी सीट से विधानसभा सीट में उम्मीदवार बनाया था, लेकिन वहां से वह चुनाव हार गए थे।

शांतनु सेन के चुनाव में हारने के बाद भी ममता ने उन्हें पार्टी के प्रति उनके लगाव और मेहनत को देखकर पुस्कृत किया, साथ ही ममता बनर्जी ने उन्हें राज्यसभा का टिकट दिया और वह राज्यसभा सांसद बन गए। सांसद बनने के बाद भी डॉ शांतनु सेन ज़्यादा चर्चा नहीं बतौर पाए। वह ज़्यादातर विवादों से दूर ही रहे। लेकिन कहाँ ही में कोलकाता में फ़र्ज़ी आईएएस और फ़र्ज़ी वैक्सीनेशन केस में शांतनु की तस्वीर फ़र्ज़ी आईएएस देबांजन देब के साथ सार्वजनिक हुई थी।

उसके बाद डॉ सेन ने देबांजन देब के ख़िलाफ़ एफआईआर किया था। इसके पहले साल 2019 में उत्तर कोलकाता की एक प्रमोटर ने शांतनु सेन पर उनसे कट मनी लेने का आरोप लगाया था। हालाँकि यह साबित नहीं हुआ था, लेकिन उस समय भी यह मामला काफ़ी तूल पकड़ा था।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story