Pyara Hindustan
National

अमेठी के बाद वायनाड से राहुल गांधी को सियासी टक्कर देने की कोशिश में स्मृति ईरानी !

अमेठी के बाद वायनाड से राहुल गांधी को सियासी टक्कर देने की कोशिश में स्मृति ईरानी !
X

पहले यूपी का अमेठी और अब केरल का वायनाड। मोदी सरकार में मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का अब यहां से भी सियासी तंबू उखाड़ने का लगता है मन बना लिया है। केरल बीजेपी के कार्यक्रम में स्मृति ईरानी 3 मई को वायनाड जाने वाली हैं।

बता दे, वायनाड से ही राहुल गांधी सांसद हैं। साल 2019 में वो अपनी पुरानी सीट अमेठी के अलावा वायनाड से भी चुनाव लड़े थे। अमेठी में स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को हरा दिया था। अब स्मृति के निशाने पर वायनाड आ गया है। सबकी नजर इस पर है कि 3 मई को स्मृति किस तरह वायनाड में राहुल गांधी के खिलाफ मोर्चा खोलती हैं।

अमेठी की बात करें, तो साल 2014 में सबसे पहले स्मृति ईरानी ने राहुल को गांधी परिवार के इस पुराने गढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान चुनौती दी थी। उस साल स्मृति को हार का सामना करना पड़ा था। जिसके बाद स्मृति ने अपना ज्यादातर वक्त अमेठी को देना शुरू किया और 5 साल में ही मोदी सरकार की मदद से इस इलाके का कायाकल्प कर दिया। जबकि, राहुल गांधी के बारे में लोगों में ये सुगबुगाहट शुरू हो गई कि अपने पूरे सांसदी में उन्होंने अमेठी के लिए कुछ नहीं किया। नतीजे में 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को उनके इस गढ़ में स्मृति ईरानी से मुंह की खानी पड़ी। राहुल और कांग्रेस को शायद इसके आसार नजर आने लगे थे। इसी वजह से उन्होंने वायनाड से भी परचा भरा था। जहां मुस्लिम बहुल इलाका होने से राहुल की जीत हुई।

अपने वायनाड दौरे के बारे में स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मैं बहुत उत्साहित हूं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story