Pyara Hindustan
National

EC के फैसले के बाद उद्धव को लगा एक और बड़ा झटका, 3 MP और 5 MLA शिंदे की शिवसेना में होंगे शामिल

EC के फैसले के बाद उद्धव को लगा एक और बड़ा झटका, 3 MP और 5 MLA शिंदे की शिवसेना में होंगे शामिल
X

महाराष्ट्र में चुनाव आयोग के फैसले के बाद अब पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके गुट के लिए मुश्किले लगातार बढ़ती जा रही है। अब बड़ी खबर सामने आ रही है कि उद्धव ठाकरे खेमे के 3 सांसद और 5 विधायक सीएम के नेतृत्व में शिवसेना में शामिल होने जा रहे हैं।

इससे पहले चुनाव आयोग के फैसले के बाद बीजेपी नेता मोहित कम्बोज ने तकनीकी रूप से विधायक के रूप में आदित्य ठाकरे को अभी से एकनाथ शिंदे जी के आदेश का पालन करना होगा!शेष विधायक-सांसद सभी को शिवसेना प्रमुख की बात माननी होगी और वह हैं शिंदे जी!

चुनाव आयोग से फैसले के बाद उद्धव ठाकरे गुट की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाए है। उन्होने कहा कि चुनाव आयोग जैसी स्वतंत्र एजेंसियों को देखना आश्चर्यजनक है, जो लोकतंत्र और कानून की रक्षा के लिए स्थापित की गई थी, जो इतना नीचे गिर रही है और उन लोगों का पक्ष ले रही है जिन्होंने एक राजनीतिक दल को धोखा दिया है। ईसीआई 'पूरी तरह से समझौता किया गया संस्थान' है।

प्रियंका चतुर्वेदी के इस बयान पर लोगो की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। तेजस पटेल नाम के ट्विटर यूजर ने कहा कि प्रियंका का ृअसली दर्द यह है कि क्या अब उन्हें असली शिवसेना में रहना चाहिए, या उन्हें राज्यसभा सांसद के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिएष क्योंकि अगर वह राज्यसभा सांसद के रूप में रहना चाहती हैं तो उन्हें राज्यसभा में पार्टी व्हिप का पालन करना होगा।

चुनाव आयोग ने एकनाथ शिंदे गुट को असली शिवसेना मान लिया है। आयोग ने शुक्रवार को शिंदे गुट को शिवसेना का नाम और तीर-कमान का निशान इस्तेमाल करने की इजाजत दे दी। आयोग ने पाया कि शिवसेना का मौजूदा संविधान अलोकतांत्रिक है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story