Pyara Hindustan
National

MLC चुनाव में हार के बाद संकट में फंसी उद्धव सरकार, संजय राउत ने कहा - ये सरकार गिराने की साजिश

MLC चुनाव में हार के बाद संकट में फंसी उद्धव सरकार, संजय राउत ने कहा - ये सरकार गिराने की साजिश
X

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव में हुई करारी हार के बाद अब उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। अब शिवसेना के सीनियर नेता और कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे ने बागी तेवर अपना लिये हैं। खबर है कि कई राज्य के मंत्री और सीनियर नेता एकनाथ शिंदे शिवसेना के 20 से ज्यादा विधायकों को लेकर सूरत पहुंच गए हैं। फिलहाल महाराष्ट्र से दिल्ली तक हलचल तेज है। किसी भी वक्त महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार गिर सकती है। इस बीच संजय राउत ने कहा है कि ये सरकार गिराने की साजिश है।

राज्यसभा चुनाव के बाद विधान परिषद चुनाव में भी बीजेपी ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, शिवसेना और कांग्रेस गठबंधन को झटका दिया है।बीजेपी ने 10 में से 5 सीटें अपनी झोली में डाल ली है। इस नतीजे ने तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की चिंता बढ़ा ही दी है। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

इस बीच शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि ये सरकार गिराने की साजिश है। राउत ने कहा कि उद्वव ठाकरे सरकार पर कोई संकट नहीं है, सरकार के लिए कोई तूफान और भूकंप नहीं आएगा। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी पहले भी हाथ आजमा चुकी है, लेकिन इस बार भी कामयाब नहीं होगी। महाराष्ट्र सरकार को हिलने नहीं देंगे. जल्द ही सभी विधायक जल्द वापस आ जाएंगे।

साथ ही राउत ने कहा कि मैं एकनाथ शिंदे जी को जानता हूं, वह एक सच्चे शिवसैनिक हैं। वह बिना किसी शर्त के लौटेंगे।

वहीं बीजेपी नेता प्रवीण दरेकर की ओर से शिवसेना सांसद संजय राउत पर करारा पलटवार करते हुए उन्हे जवाब दिया गया है। उन्होने कहा कि महाराष्ट्र अलग है लेकिन क्या यह उनकी संपत्ति है? बीजेपी यहां सबसे बड़ी पार्टी है, देवेंद्र फडणवीस एक लोकप्रिय नेता हैं। यह किसी की संपत्ति नहीं है। यह देख सकता है कि आपने 2.5 साल में क्या किया। चीजों को ठीक करना हमारा कर्तव्य है। हम महाराष्ट्र की परवाह करते हैं, वे सत्ता की परवाह करते हैं

वहीं महाराष्ट्र को लेकर फिलहाल दिल्ली तक भी सियासी हलचल तेज हो गई है। इस बीच बड़ी खबर सामने आ रही है कि महाराष्ट्र के पूर्व सीएम बीजेपी नेता देवेन्द्र फड़ण्वीस राजधानी दिल्ली पहुंच रहे है। जहां वह केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी मुलाकात करेगे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story