Pyara Hindustan
National

उद्धव सरकार की बढ़ी मुश्किले, राज्यसभा चुनाव में वोट डाल पाएंगे अनिल देशमुख और नवाब मलिक? 8 जून को कोर्ट करेगी फैसला

उद्धव सरकार की बढ़ी मुश्किले, राज्यसभा चुनाव में वोट डाल पाएंगे अनिल देशमुख और नवाब मलिक? 8 जून को कोर्ट करेगी फैसला
X

महाराष्ट्र में राज्यसभा की छह सीटो के लिए मुकाबला लगातार दिलचस्प होता जा रहा है। तमाम राजनीतिक दलों के लिए एक-एक विधायक का वोट फिलहाल महत्तवपूर्ण है। और यही वजह है कि जेल में बंद महाविकास अघाडी सरकार के दो विधायको राज्यसभा मतदान करने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की गई है। नवाब मलिक और अनिल देशमुख दोनों ने ही कोर्ट से राज्यसभा चुनाव में मतदान की अनुमति देने की अपील की है।

हालाकि महाराष्ट्र के सत्ताधारी महा विकास अघाड़ी गठबंधन के दो विधायक राज्यसभा में वोट कर पाएगे या नहीं ये फैसला कोर्ट को करना है। वहीं इस याचिका के बाद प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि वे याचिका का विरोध करेंगे। ईडी की ओर से एडिशनल सॉलिसीटर जनरल अनिल सिंह, श्रीराम शिरसत और सुनील गोंजाल्वेज ने कोर्ट में पैरवी की। वहीं, अमित देसाई ने अनिल देशमुख का पक्ष रखा। अमित देसाई ने अनिल देशमुख और नवाब मलिक के मामलों की सुनवाई एक साथ करने की अपील की। अमित देसाई ने ये भी मांग की है कि ईडी अपना जवाब शाम तक दाखिल कर दे जिससे दिन में ही इस मामले की सुनवाई हो सके।

ईडी के वकील अनिल सिंह ने कोर्ट से जवाब दाखिल करने के लिए एक दिन का समय मांगा। उन्होंने कहा कि हम कल जवाब दाखिल कर देंगे और कोर्ट 8 जून को सुनवाई कर सकता है। ईडी के वकील ने दावा किया कि याचिकाकर्ता के पास पर्याप्त समय है। ये एक साधारण मामला है। इसके जवाब में अनिल देशमुख के वकील ने कहा कि बहुत कम समय है। क्या होगा, ये कोई नहीं जानता। जब ASG आते हैं तब कुछ भी साधारण नहीं होता। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद स्पेशल जज ने ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए एक दिन का समय दे दिया। उन्होंने कहा कि मामले की अगली सुनवाई 8 जून को होगी।

बता दें कि महाराष्ट्र की 6 राज्यसभा सीटो के लिए 10 जून को चुनाव होगा। महाविकास अघाडी ने 4 उम्मीदवार सियासी मैदान में उतारे है वहीं बीजेपी ने 3 उम्मीदवार उतारकर सत्ताधारी अघाडी सरकार की रणनीति बिगाड़ने की तैयारी कर ली है। यहीं वजह है कि उद्धव ठाकरे के लिए मुश्किले लगातार बढ़ रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story