Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे के मंत्री को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 18 अप्रैल तक जेल में रहेंगे नवाब मलिक

उद्धव ठाकरे के मंत्री को कोर्ट से लगा बड़ा झटका, 18 अप्रैल तक जेल में रहेंगे नवाब मलिक
X

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार में अल्पसंख्यक मंत्री नवाब मलिक को कोर्ट से एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। मुंबई की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम मनी लॉन्ड्रिंग मामले में नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत को 18 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया गया है। यानि अब 18 अप्रैल तक नवाब मलिक को जेल में ही रहना पड़ेगा। हालांकि कोर्ट ने घर का खाना और दवाइयों के लिए इजाजत दी है। इससे पहले न्यायिक हिरासत के दौरान उन्हें बेड, गद्दा और कुर्सी दिए जाने की याचिका को स्वीकार कर लिया था।

६२ साल के नवाब मलिक को २३ फरवरी को ईडी ने माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम को इकबाल कासकर से जुड़े एक भूमि सौदे से जुडे मामले में गिरफ्तार किया था। तब से नवाब मलिक लगातार ईडी की हिरासत में, मलिक ने ईडी के मामले को रद्द करने के लिए पिछले हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया था। लेकिन उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

जिसके बाद नवाब मलिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट का रुख किया है। मलिक ने दावा किया है कि उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से अवैध है। 15 मार्च को, बॉम्बे हाईकोर्ट ने मलिक के अंतरिम आवेदन को खारिज कर दिया था, जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा उनके खिलाफ दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में तत्काल रिहाई की मांग की गई थी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story