Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे के करीबी परिवहन मंत्री अनिल परब पर शिकंजा कसेगी ईडी

उद्धव ठाकरे के करीबी परिवहन मंत्री अनिल परब पर शिकंजा कसेगी ईडी
X

महाराष्ट्र की सियासत में एक के बाद एक बड़े धमाके हो रहे है। एनसीपी नेता अनिल देशमुख , उपमुख्यमंत्री अजित पवार के बाद अब एक और बड़ा धमाका उद्धव ठाकरे सरकार की मुसीबत बढ़ा सकता है। बड़ी खबर महाराष्ट्र से सामने आ रही है कि दिवाली के बाद 100 करोड़ के वसूली गेट पर परिवहन मंत्री अनिल परब को एक और ईडी समन जारी करेगा। बता दें कि अनिल परब शिवसेना के नेता है और उद्धव सरकार में परिवहन मंत्री भी है।

बता दें कि एंटिलिया विस्फोटक केस में एसयूवी पार्क करने और उसके मालिक मनसुख हिरेन की हत्या के आरोपी मुंबई पुलिस के निलंबित असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे ने एनआईए कोर्ट में अनिल परब को लेकर बड़ा खुलासा किया था। सचिन वाझे ने एनआईए कोर्ट में हाथ से लिखी एक चिट्ठी दी थी। उसमें उसने परब पर आरोप लगाया है कि पिछले साल जुलाई-अगस्त में उसे अपने सरकारी बंगले पर बुलाया और मुंबई के एक ट्रस्ट के खिलाफ चल रही प्राथमिक जांच रोकने के नाम पर 50 करोड़ रुपये उगाही करने को कहा।हालांकि, वाजे के मुताबिक उसने इसमें असमर्थता जता दी। उसके मुताबिक इस साल जनवरी में भी परब ने फिर कहा कि वह बीएमसी में धोखाधड़ी करने वाले 50 ठेकेदारों से कम से कम 2-2 करोड़ की उगाही करके दे। वाजे के मुताबिक मौजूदा केस में उसके ट्रांसफर होने तक उसे जांच में उन ठेकेदारों के खिलाफ कुछ भी हाथ नहीं लगा।

इसके अलावा आयकर विभाग ने भी हाल में भ्रष्टाचार के बड़े रैकेट का खुलासा किया था कि सरकारी बाबुओं के तबादले, नियुक्तियों, सरकारी मंजूरी, खनन ठेके आदि के 1050 करोड़ रुपये का लेनदेन किया गया है। विभाग इसकी और गहराई में जाकर जांच कर रहा है। राज्य के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख और मौजूदा परिवहन मंत्री अनिल परब पर पैसे लेकर ट्रांसफर पोस्टिंग कराने के आरोप लगे हैं। इसके अलावा परिवहन विभाग में भी पोस्टिंग के नाम पर करोड़ो की वसूली की गई है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story