Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे ने संभाजी ब्रिगेड के साथ गठबंधन का किया एलान, नवनीत राणा ने कहा - ठाकरे का किसी से भी गठबंधन सफल नहीं होगा

उद्धव ठाकरे ने संभाजी ब्रिगेड के साथ गठबंधन का किया एलान, नवनीत राणा ने कहा - ठाकरे का किसी से भी गठबंधन सफल नहीं होगा
X

महाराष्ट्र मे महाविकास अघाडी के विघटन के बाद इस बात को लेकर कयास लगने शुरु हो गए है कि आने वाले चुनावों में कौन सी पार्टी किस पार्टी के साथ गठबंधन करेगी। हालाकि अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने घोषणा की है कि शिवसेना पार्टी और संभाजी ब्रिगेड पार्टी का विलय होगा।। यह बात उद्धव ठाकरे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही है. उनके इस ऐलान से लग रहा है कि महाराष्ट्र में राजनीति में बड़ा आंदोलन होगा. इस पर अमरावती के सांसद नवनीत राणा ने आलोचना की है।


निर्दलीय सांसद नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए कहा कि 'हर व्यक्ति बाहर जाता है और संघर्ष करता है। खुद को साबित करता है। संभाजी ब्रिगेड का काम दमदार है। वह महाराष्ट्र को अच्छी तरह जानते हैं, मैं उनका सम्मान करता हूं। लेकिन उद्धव ठाकरे के बीच सांस नहीं चल रही है। दम होता तो घर में नहीं बैठते'।

इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए नवनीत राणा ने कहा कि उद्धव ठाकरे का किसी से भी गठबंधन सफल नहीं होगा। उनमें दम नहीं है। बीजेपी सांसद नवनीत राणा ने आलोचना की है कि अगर ऐसा होता तो वह घर पर नहीं बैठते। उन्होने कहा कि एनसीपी के बाद बीजेपी के प्रभाव में आ रहे मराठा वोट बैंक को निशाना बनाने के लिए शिवसेना ने संभाजी ब्रिगेड के साथ गठबंधन किया है। हालांकि, बालासाहेब ठाकरे की पार्टी के हिंदुत्व विरोधी संगठन के साथ गठबंधन को लेकर हैरानी जताई जा रही है।

शिवसेना के वरिष्ठ नेता सुभाष देसाई ने आज शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस समय, उन्होंने घोषणा की कि वह क्षेत्रीय पहचान को बनाए रखने के लिए संभाजी ब्रिगेड के साथ गठबंधन में थे। यह भी घोषणा की गई थी कि ये दोनों पार्टियां आगामी स्थानीय निकायों में एक साथ लड़ेंगी। इस मौके पर संभाजी ब्रिगेड के अध्यक्ष मनोज अखरे मौजूद थे।

वही इस गठबंधन पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 2019 के चुनाव में भी संभाजी ब्रिगेड ने अपना भाग्य आजमाया था। प्वाइंट जीरो सिक्स फीसदी (.06%) वोट पाया था। इस तरह संभाजी ब्रिगेड की कोई ताकत नहीं है। उद्धव ठाकरे ने मिर्ची पटाखा छोड़ा है, जो कोई आवाज नहीं कर सकेगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story