Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे के मंत्री के खिलाफ ED की चार्जशीट में हुए बड़े खुलासे,1992 से पद का दुरुपयोग कर रहे थे देशमुख

उद्धव ठाकरे के मंत्री के खिलाफ ED की चार्जशीट में हुए बड़े खुलासे,1992 से पद का दुरुपयोग कर रहे थे देशमुख
X

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख 100 करोड के वसूली मामले में जेल में बंद है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रही ईडी ने अपनी चार्जशीट में कई बड़े खुलासे किए हैं। ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने 1992 से अपने पद का गलत फायदा उठाया है।उन्होंने अवैध रूप से बहुत पैसा कमाया। अवैध रूप से अर्जित धन का उपयोग 13 कंपनियों में किया गया था। उन्होंने अपने साथ कई सरकारी कर्मचारियों को भी जोड़ा था।

साथ ही इस चार्टशीट में अनिल देशमुख ने यह भी खुलासा किया है कि बर्खास्त मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वेज़ जो फिलहाल मनसुख हिरेण मर्डर केस में जेल में बंद है उन्होने ईडी को दिए अपने बयान में ईडी को बताया कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख ने 16 साल के निलंबन के बाद उन्हें मुंबई पुलिस में बहाल करने के लिए 2 करोड़ रुपये की मांग की थी।

100 करोड़ की वसूली मामले में एक के बाद बड़े खुलासे हो रहे है। ईडी ने यह भी बताया है कि अनिल देशमुख को सचिन वाजे से नियमित रूप से जानकारी मिल रही थी और वे एक साथ मुंबई में विभिन्न बार, रेस्तरां और अन्य प्रतिष्ठानों से 100 करोड़ रुपये की वसूली के इस पूरे रैकेट में शामिल थे।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र गृह विभाग के पूर्व अतिरिक्त मुख्य सचिव सीताराम कुंते ने भी ईडी के सामने बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों के ट्रांसफर के लिए अनधिकृत सूची प्रदेश के गृहमंत्री अनिल देशमुख भेजते थे। उस सूची में से अधिकतर नाम फाइनल सूची में होते ही थे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story