Pyara Hindustan
National

नुपूर शर्मा के बयान पर बोले उद्धव ठाकरे - BJP प्रवक्ता के बयान से देश को सहना पड़ा अपमान, BJP ने किया पलटवार...

नुपूर शर्मा के बयान पर बोले उद्धव ठाकरे - BJP प्रवक्ता के बयान से देश को सहना पड़ा अपमान, BJP ने किया पलटवार...
X

महाराष्ट्र में राज्यसभा और विधानपरिषद चुनाव को लेकर राजनीतिक हलचल तेज है। राजनीतिक पार्टियों का एक दूसरे पर वार - पलटवार का सिलसिला भी लगातार जारी है। अब महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर निशाना साधने के लिए नुपूर शर्मा, ज्ञानवापी और औरंगाबाद जैसे मुद्दो का सहारा लिया है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने एक रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के बयान की निंदा की है। उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी प्रवक्ता द्वारा उपयोग किए गए शब्दों ( ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब की है। इससे बीजेपी की नहीं बल्कि मेरे देश की छवि खराब हुई। इतना ही नहीं उद्धव ठाकरे ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से सवाल किया कि ''मैं (राषट्रीय स्वयंसेवक) संघ प्रमुख मोहन भागवत से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्हें बीजेपी से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद थी, जैसा आज देखने को मिल रहा है।''ठाकरे ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि एक तरफ महंगाई बढ़ रही है और (डॉलर के मुकाबले) रुपया कमजोर होता जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ मस्जिद में शिवलिंग ढूंढने की चिंता है।

उन्होंने हाल में कश्मीर में हिंदुओं की लक्षित हत्या की घटनाओं को लेकर केंद्र पर हमला बोला और कहा कि सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय के जरिये महाविकास आघाड़ी गठबंधन के नेताओं को प्रताड़ित करने के बजाय वहां (कश्मीर में) छापेमारी की जानी चाहिए। सीएम ठाकरे ने कहा कि बालासाहेब कहते थे कि अपने धर्म को घर मे रखना चाहिए. अगर कोई अपने धर्म की कट्टरता के नाम पर हमला करेगा तो हम उसे नहीं छोडेंगे।



वहीं, बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने ठाकरे के औरंगाबाद में दिए गए भाषण को कटाक्ष पूर्ण और बिना ठोस आधार वाला करार दिया। फडणवीस ने ठाकरे का नाम लिए बिना ट्वीट किया, ''उन लोगों को देखना विरोधाभासी है जो दूसरों को ज्ञान देते हैं, लेकिन जब निर्णय लेने की बात आती है तो स्वयं इसका पालन नहीं करते हैं। महाराष्ट्र में ईंधन की कीमतों में कोई कमी नहीं हुई है।'' बीजेपी नेता ने कहा, किसानों से फसल के नुकसान के लिए भारी मुआवजा देने का वादा किया गया था लेकिन अब उसे भुलाया जा चुका है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story