Pyara Hindustan
National

उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर BJP पर साधा निशाना, कहा - बाल ठाकरे नहीं बचाते तो यहां तक नहीं पहुंचते मोदी

उद्धव ठाकरे ने हिंदुत्व के मुद्दे पर BJP पर साधा निशाना, कहा - बाल ठाकरे नहीं बचाते तो यहां तक नहीं पहुंचते मोदी
X

महाराष्ट्र में बीएमसी चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहे है आरोप प्रत्यारोप का दौर बढ़ता जा रहा है। मुंबई में एक कार्यक्रम में उत्तर भारतीयो को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुम्बई दौरे से लेकर हिन्दुत्व के मुद्दे पर बीजेपी को घेरा।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैं हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे का बेटा हूं, हिन्दुत्व क्या है यह मुझे बताना है। हिंदुत्व के मुद्दे को लेकर हमारी कुछ पुराने दोस्तों से दोस्ती हुई थी। लेकिन बदले में हमें क्या मिला ? उद्धव ने कहा कि बाला साहब ठाकरे ने हमें कभी नहीं सिखाया की मुस्लिमों से दुश्मनी करो, लेकिन भाजपा का हिंदुत्व मानने लायक नहीं, उनका हिंदुत्व असली हिंदुत्व नहीं है।

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मुम्बई दौरे का जिक्र करते हुए कहा कि कल मोदी मुंबई आए थे, रोटी बनाना सीख कर गए हैं। आपने तस्वीरें देखी होंगी। बोहरा समाज हमारे भी साथ है। लेकिन अगर कल मैं ऐसा कुछ करूंगा तो यही लोग कहेंगे कि मैंने हिंदुत्व छोड़ दिया है। पर खुद रोटी बनाने गए, और खुद को बड़ा दिल वाला बताया।

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ सालों तक इनमें इतनी हिम्मत नहीं थी कि यह खुद को हिंदू कह सकें। मेरे पिता ने तब कहा कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। राम मंदिर का मुद्दा हमने उठाया। 2018 में मैं मुखमंत्री नहीं था तब मैं शिवनेरी से एक मुट्ठी मिट्टी लेकर अयोध्या गया था, शिवाजी की जन्मभूमि की मिट्टी राम जन्मभूमि ले गया। और तभी राम मंदिर का फैसला आया मैं मुखमंत्री बना। मैंने कभी जाति और धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं किया। उनकी तोड़ने की राजनीति अंग्रेजों की राजनीति है और वे हमेशा भेदभाव करते हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story