Pyara Hindustan
National

उद्धव के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीत, क्या MNS ज्वाइन कर सकते हैं शिवसेना के बागी विधायक?

उद्धव के बागी मंत्री एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीत, क्या MNS ज्वाइन कर सकते हैं शिवसेना के बागी विधायक?
X

महाराष्ट्र के महासंकट के बीच अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे के चचेरे भाई और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानि मनसे प्रमुख राज ठाकरे से फोन पर बातचीत की है। तमाम मीडिया रिर्पोट में यह दावा किया गया है। जिसके बाद सवाल उठने लगे है कि क्या एक ठाकरे की पार्टी में हुई सियासी बगावत का अंत दूसरे ठाकरे की पार्टी में जाकर होगा? क्या शिवसेना के बागी विधायकों की सदस्यता बचाने के लिए एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बागी विधायकों का गुट मनसे में मर्ज हो जाएगा?

मनसे ने इंडिया टीवी को इस बारे में जानकारी देते हुए यह बताया है कि शिंदे ने राज ठाकरे से उनकी सेहत के बारे में हाल चाल पूछा और इसीलिए फोन किया। हालांकि सूत्रों का कहना है कि शिंदे की राज ठाकरे से महाराष्ट्र के राजनीतिक माहौल पर भी चर्चा हुई है।

बताया यह भी जा रहा है कि मनसे ने शिंदे द्वारा उठाए गए कदम को सहमति भी दी। हालांकि आधिकारिक तौर पर मनसे अभी इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं बोल रही है। गौरतलब है कि आदित्य ठाकरे ने हालही में बागी विधायकों के विलय को लेकर एक बयान दिया था, जिसके बाद शिंदे से राज ठाकरे की चर्चा से सियासी गलियारों में हलचल है।

क्या MNS ज्वाइन कर सकते हैं शिवसेना के बागी विधायक?

सियासी गलियारों में इस तरह की खबरे सुर्खियों में है कि शिवसेना के बागी विधायक राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना में शामिल होने पर भी विचार कर सकते हैं। क्योंकि अगर ऐसा होता है तो बागी विधायकों को ठाकरे के नाम के साथ हिंदुत्व की विचारधारा भी मिल जाएगी। इस समय मनसे का विधानसभा में केवल एक विधायक है। अगर ये बागी विधायक उसके पास जाते हैं तो मनसे महाराष्ट्र विधानसभा में मजबूत हो जाएगी।

देखना ये होगा कि शिवसेना के बागी विधायक सीधा बीजेपी से जुड़ते हैं या फिर मनसे की तरफ रुख करते हैं। हालांकि एकनाथ शिंदे के तेवरों से तो यही लग रहा है कि वह जल्द कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story