Pyara Hindustan
National

UCC की चर्चा के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, बंगाल और महाराष्ट्र में लगेगा राष्ट्रपति शासन?

UCC की चर्चा के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से की मुलाकात, बंगाल और महाराष्ट्र में लगेगा राष्ट्रपति शासन?
X

देश के कई राज्यों में सियासी हलचल तेज है तो वहीं यूनिफॉर्म सिविल कोड़ को लेकर भी सियासत गरमाई हुई है। इस बीच केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की है। राष्ट्रपति भवन में हुई इस मुलाकात की तस्वीर सामने आई है। हालाकि इस मुलाकात को लेकर विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है।

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ हुई इस मुलाकात की तस्वीर पोस्ट करते हुए इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है।

वहीं आपको बता दे कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के पीड़ितों का प्रतिनिधित्व करने वाले 10 वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को ज्ञापन सौंपा है। वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करके बंगाल में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।

दूसरी ओर महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान के बीच बिगड़ती कानून व्यव्सथा का दावा करके बीजेपी महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रही है। बता दें कि हाल में निर्दलीय सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को गिरफ्तार किया गया। वहीं बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया पर हमला कर दिया गया। जिसको लेकर बीजेपी उद्धव ठाकरे सरकार पर हमलावर है। इस सिलसिले में किरीट सोमैया केन्द्रीय गृह सचिव से भी मुलाकात कर चुके है।

इस मुलाकात के बाद सवाल लगातार उठ रहे है कि क्या यह मुलाकात कई राज्योंं में बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर की गई है या फिर सरकार कोई और बड़ा फैसला ले सकती है। बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्री के यूसीसी पर एक बयान के बाद राजनीति तेज हो गई है। शाह ने भोपाल में कहा कि आर्टिकल ३७०, राम मंदिर , तीन तलाक पर फैसला हो चुका है अगली बारी यूनिफॉर्म सिविल कोड़ की है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story