Pyara Hindustan
National

BMC चुनाव से पहले महाराष्ट्र पहुंचे अमित शाह, लालबागचा राजा पंडाल में शाह ने की पूजा-अर्चना, शिंदे-फडणवीस भी साथ रहे मौजूद

BMC चुनाव से पहले महाराष्ट्र पहुंचे अमित शाह, लालबागचा राजा पंडाल में शाह ने की पूजा-अर्चना, शिंदे-फडणवीस भी साथ रहे मौजूद
X

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज मुंबई दौरे पर हैं. ये दौरा होने वाले BMC चुनाव के लिए बेहद अहम माना जा रहा है. मुंबई में आज उन्होंने सुबह सवेरे लालबागचा राजा पंडाल में पूजा अर्चना की है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने परिवार के साथ इस पंडाल में पहुंचे और भगवान गणपति की पूजा अर्चना की है. अमित शाह के साथ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे.

जानकारी के मुताबिक गृह मंत्री अमित शाह एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के आवास पर भी जाएंगे. आगामी चुनावी रणनीति को लेकर अमित शाह महाराष्ट्र भाजपा के बड़े नेताओं से मुलाकात भी करेंगे. वही खबर है की अमित शाह मनसे प्रमुख राज ठाकरे से मुलाक़ात कर सकते है साथ ही इन दोनों नेताओ के बीच गठबंधन को लेकर भी चर्चा हो सकती है .

बता दे, अमित शाह का मुंबई दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब महाराष्ट्र में सत्ता परिवर्तन हो चुका है. एकनाथ शिंदे को अपना समर्थन देकर भाजपा सत्ता में आ चुकी है. एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से बगावत कर ली थी जिसके बाद इन्हें शिवसेना के 40 से ज्यादा विधायकों का समर्थन प्राप्त हुआ. एकनाथ शिंदे ने भाजपा के साथ मिलकर सरकार बना ली. खुद के पास ज्यादा विधायक होने के बावजूद भी भाजपा ने एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनवाया. भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनने का मौका मिला. इसको लेकर भी महाराष्ट्र की राजनीति में लगातार चर्चा रहती है. फिलहाल उद्धव ठाकरे को और शिंदे गुट आमने-सामने हैं. दोनों गुट शिवसेना पर अपने-अपने दावे को करते हैं.

BMC चुनाव को लेकर ख़ास है अमित शाह का दौरा !

अमित शाह पर सबकी निगाहें इसलिए भी है क्योंकि आने वाले दिनों में BMC का चुनाव होना है. खबर के मुताबिक सितंबर अथवा अक्टूबर में या चुनाव हो सकता है. कई वर्षों से यहां शिवसेना का शासन है. हालांकि शिवसेना में फिलहाल बंटवारा हो चुका है जिसके बाद माना जा रहा है कि इस चुनाव में भाजपा शिंदे गुट के साथ मिलकर अपने उम्मीदवार उतारेगी. दूसरी ओर महा विकास आघाडी लगातार दावा कर रहा है कि कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी महानगर पालिका चुनाव एक साथ लड़ेगी. लेकिन कहीं ना कहीं मेयर पद को लेकर टकराव देखने को मिल रहा है. कांग्रेस तो मेयर पद पर अपना दावा ठोक रही है.

रोहित शेट्टी से मिले केंद्रीय गृह मंत्री

वही अमित शाह ने बॉलीवुड के नामी फिल्ममेकर रोहित शेट्टी से मुलाकात की. अमित शाह और रोहित शेट्टी की एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें दोनों बहुत ही गंभीरता से किसी मुद्दे पर बात करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि, इस मुलाकात का उद्देश्य क्या था, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है.

अमित शाह की रोहित शेट्टी से हुई मुलाकात को BMC चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है. राजनीतिक पार्टियां चुनावों में मशहूर हस्तियों पर भी दांव खेलती हैं. रोहित शेट्टी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एक कामयाब फिल्ममेकर हैं, जिन्हें मुंबई और देश व दुनिया में काफी पसंद किया जाता है. माना जा रहा है कि रोहित शेट्टी से मुलाकात अमित शाह की चुनाव के मद्देनजर ही हुई है. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती, क्योंकि इसको लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story