Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने साधा निशाना, कहा- घोड़ों की रेस में गधे को भी चलाया जा रहा

राहुल गांधी पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने साधा निशाना, कहा- घोड़ों की रेस में गधे को भी चलाया जा रहा
X

मानहानि मामले में सूरत कोर्ट से दो साल की सजा होने के बाद राहुल गांधी की संसद से सदस्यता भी रद्द कर दी गई। इसके बाद से ही लगातार सियासी पारा चढ़ा हुआ है। विपक्षी नेता मोदी सरकार पर तानाशाही का आरोप लगा रहे हैं। देशभर में कांग्रेस प्रदर्शन कर रही है। वही इसी बीच केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि घोड़ों के साथ गधों की दौड़ कराई जा रही है। दरअसल सोमवार को संसद में प्रवेश करते वक्त जब पत्रकारों ने उनसे विपक्ष के प्रदर्शन को लेकर सवाल किया तो हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कहां भगवान राम और कहां ये लोग।

पुरी ने राहुल गांधी को लेकर कहा, ये कहते हैं कि मैं माफी नहीं मांगूंगा क्योंकि मैं सावरकर नहीं हूं। आपको पता है कि सावरकर जी का क्या योगदान रहा है? ये उसी तरह है जैसे कि घोड़ों के साथ गधे की दौड़ हो रही हो। उन्होंने आगे कहा, इन लोगों को गंभीरता से आत्ममंथन करने की जरूरत है कि आखिर कानून व्यवस्था, राजनीति में क्या चलता है और क्या नहीं चलता है। इस तरह का मेलोड्रामा करने की जरूरत नहीं है। देश की जनता खुद उनका फैसला करेगी। उन्हें कोर्ट ने सजा दी है और इसके लिए प्रक्रिया का पालन किया गया है। पुरी ने कहा, लोकतंत्र में अगर कोर्ट कोई फैसला करता है तो इसपर महाभारत करने की क्या जरूरत है।

बता दें, राहुल गांधी को 'मोदी' पर टिप्पणी करने के मामले में गुजरात के एक सत्र न्यायालय ने दो साल की सजा सुनाई है। इसके बाद जन प्रतिनिधि कानून के तहत राहुल गांधी के खिलाफ कार्रवाई की गई और उनकी संसद की सदस्यता चली गई। राहुल गांधी ने शनिवार को कहा, 'मेरा नाम सावरकर नहीं है, मेरा नाम गांधी है। गांधी किसी से माफी नहीं मांगते।'

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story