Pyara Hindustan
National

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने डीजल गाड़ियों पर टैक्स बढ़ाने की खबरों का किया खंडन, कहा - ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं

केन्द्रीय मंत्री नितिन गड़करी ने डीजल गाड़ियों पर टैक्स बढ़ाने की खबरों का किया खंडन, कहा - ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं
X

मीडिया से लेकर सोशल मीडिया तक में खबरे चल रही है कि मोदी सरकार डीजल कारों पर 10 प्रसेंट एक्स्ट्रा टैक्स लगाया जा सकता है। लेकिन अब केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने इन खबरो का खंडन कर दिया है।

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर प्रतिक्रिया देते हुए इस बात का खंडन किया कि डीजल गाड़ियों पर 10 प्रतिशत टैक्स लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि फिलहाल ऐसा कोई फैसला नहीं लिया गया है कि डीजल गाड़ियों पर 10 प्रतिशत पॉल्यूशन टैक्स लगाया जाएगा। कार्बन एमिशन कम करने के लिए ऐसा कोई भी प्रस्ताव फिलहाल सरकार के पास नहीं है।

बता दें कि इससे पहले मीडिया से बातचीत करते हुए नितिन गडकरी ने कहा कि डीज़ल की गाड़ियों नहीं बढ़नी चाहिए और इसलिए आप अपने स्तर पर यह निर्णय लें। अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैं सरकार, वित्त मंत्री को यह सिफारिश करूंगा कि डीज़ल अधिक प्रदूषण कर रहा है इसिलए इसको हतोत्साहित करने के लिए इस पर अतिरिक्त 10% टैक्स लगाना चाहिए।

गड़करी के इस बयान को लेकर तमाम अखबारो और मीडिया चैनल ने ये खबर चलाई कि सरकार डीजल गाडियो पर 10% अतिरिक्त प्रदूषण टैक्स लगाने की तैयारी कर रही है। परिवहन मंत्री नितिन गड़करी ने ये प्रस्ताव सरकार के सामने रखा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story