Pyara Hindustan
National

UP में अब मनचलों की खैर नहीं एक्टिव हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड, CM योगी का बड़ा आदेश पुलिस कर्मियों की होगी बंपर भर्ती !

UP में अब मनचलों की खैर नहीं एक्टिव हुआ एंटी रोमियो स्क्वॉड, CM योगी का बड़ा आदेश पुलिस कर्मियों की होगी बंपर भर्ती !
X

उत्तर प्रदेश में दोबारा सीएम पद की शपथ लेते ही योगी आदित्यनाथ एक्शन मोड़ में आ गए है। आज से नवरात्रि का पर्व शुरु हुआ है और इस खास दिन पर महिलाओ की सुरक्षा, उनके खिलाफ अपराध पर अंकुश लगाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड को फिर से यूपी में एक्टिव दिया गया है। यूपी में हर जगह पर मंदिरो से लेकर स्कूल ,कॉलेजों के आसपास पुलिस टीम को तैनात किया गया हैं।

दरअसल उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हमने देखा कि सीएम योगी आदित्यनाथ से लेकर बीजेपी के तमाम बड़े नेताओ ने महिलाओ की सुरक्षा को मुद्दा बनाकर जनता का विश्वास जीता। हालाकि प्रदेश की महिलाओ से किए वादे को पूरा करने का काम सीएम योगी ने शुरु कर दिया है। मुख्यमंत्री के आदेश के बाद पुलिसकर्मी ग्राउंड पर एक्टिव हो गए है। भीड़ भाड़ वाले इलाके स्कूल, कॉलेज और मंदिरों के पास पुलिस की टीम मुस्तैद दिखाई दे रही है।



पुलिस कर्मी महिलाओं से सुरक्षा से जुडे मामलो की जानकारी ले रहे है वहीं मनचलों के खिलाफ पुलिस का सख्त एक्शन जारी है। शनिवार से शुरू हुए नवरात्रों के साथ ही एंटी रोमियो स्क्वायड भी सक्रिय हो गया है। महिलाओं , लड़कियों को कोई समस्या न आये इसके लिए कड़ी नजर रखी जा रही है।

इस पूरे मामले में यूपी के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया है कि सीएम योगी के निर्देश के बाद 2 अप्रैल से दिन में स्कूलों, कॉलेजों और बाजारों में एंटी रोमियो स्क्वॉड की तैनाती सुनिश्चित की जाए ताकि किसी भी महिला के साथ कोई अप्रिय घटना न हो।उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में सीएम योगी आदित्यनाथ ने 10,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती का आदेश दे दिया है। सीएम योगी ने गृह विभाग को 100 दिनों का टास्क सौंपा है साथ ही कहा कि पूरी कार्ययोजना तैयार करें, प्राथमिकताएं सेट करें और तेजी से एक्शन लें। सीएम ने कानून व्यवस्था, अपराधियों की धर पकड़, हर थाने के स्तर पर टॉप टेन अपराधियों पर कार्रवाई, मिशन शक्ति अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। साथ ही उन्होंने पुलिस भर्ती को लेकर भी अहम टार्गेट अफसरों को सौंपा है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story