Pyara Hindustan
National

'यूपी-बिहार के भइया' वाले बयान पर कानूनी पचडे में फंसे सीएम चन्नी, बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा

यूपी-बिहार के भइया वाले बयान पर कानूनी पचडे में फंसे सीएम चन्नी, बिहार में दर्ज हुआ मुकदमा
X

'यूपी-बिहार के भइया' वाले बयान पर चुनाव से ठीक पहले पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी कानूनी पचडे में फंसे चुके है। चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ बिहार के मुज़फ़्फ़रपुर के सीजीएम कोर्ट में मुकदमा दर्ज हुआ है। चन्नी के खिलाफ ये मुकदमा मुजफ्फरपुर के ही सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने मामला दर्ज कराया है।

चन्नी के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए आवेदक ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को धमकाने, अपमान करने और आहत करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ आईपीसी की धारा 295,295(क) 504, 511 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है। न्यायालय ने इस शिकायत के बाद मुकदमा स्वीकार कर लिया है और इसके साथ ही सुनवाई की तारीख 24 फरवरी 2022 तय कर दी है।

इसके अलावा बीजेपी यूथ विंग ने बिहार के नागरिकों पर विवादित बयान देने के मामले पर पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के खिलाफ पटना के कमदकुऑं थाने में एफआईआर भी दर्ज़ कराई है।

वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार और बिहारियों की कितनी बड़ी भूमिका है पंजाब के विकास में, कितने लोग रह रहे हैं और कितनी सेवा की है बिहार के लोगों ने पंजाब में यह सब को मालूम है। नीतीश कुमार ने कहा कि हमको तो हैरानी होती है कि कैसे इस तरह की बात लोग करते हैं। नीतीश कुमार से प्रियंका गांधी को लेकर भी सवाल किया गया कि जब चन्नी बोल रहे थे तब प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं। इस पर नीतीश कुमार ने कहा कि छोड़िए कौन क्या करता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story