Pyara Hindustan
National

UP में का बा…गाने वाली नेहा राठौर पर यूपी पुलिस का एक्शन, नोटिस जारी कर 3 दिन में मांगा जवाब

UP में का बा…गाने वाली नेहा राठौर पर यूपी पुलिस का एक्शन, नोटिस जारी कर 3 दिन में मांगा जवाब
X

यूपी में का बा...गाकर सुर्खियों में आई लोकगीत गायिका नेहा सिंह राठौर पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। कानपुर देहात पुलिस ने नेहा सिंह राठौर को नोटिस जारी किया है। नोटिस में सात सवालों के जवाब 3 दिन में मांगे गए हैं। पुलिस का दावा है कि नेहा के गीत से समाज का माहौल बिगड़ रहा है।

नेहा ने कानपुर देहात कांड में मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत के बाद "यूपी में का बा सीजन-2" गाना गाया था। इसमें उन्होंने घटना का जिक्र करते हुए सरकार और प्रशासन पर निशाना साधा था।पुलिस ने नोटिस दिया है जिसका वीडियो खुद ट्विटर पर नेहा सिंह राठौर ने शेयर भी किया है। इस वीडियो में उनके पति भी साथ दिख रहे हैं। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के वक्त 'यूपी में का बा' गाना काफी सुर्खियों में रहा था।

सीओ प्रभात कुमार ने इस पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि थाना अकबरपुर में लिखित और मौखिक शिकायत मिली है। इसमें कहा गया है कि एक वीडियो सोशल मीडिया पर नेहा सिंह राठौर नाम की महिला ने अपलोड किया है। इससे समाज में वैमन्यस्ता और भेदभाव की स्थिति पैदा हुई है। इस पर संज्ञान लेते हुए अकबरपुर थाना प्रभारी ने नेहा सिंह राठौर को 160 CRPC का नोटिस भेजा है। नोटिस का जवाब मिलने के बाद आगे विधिक कार्रवाई की जाएगी।

नेहा राठौर को नोटिस मिलने के बाद समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "यूपी में का बा, यूपी में झुठ्ठे केसों की बहार बा, यूपी में गरीब-किसान बेहाल बा, यूपी में पिछड़े-दलितों पर प्रहार बा, यूपी में कारोबार का बंटाधार बा, यूपी में भ्रष्टाचार ही भ्रष्टाचार बा, यूपी में बिन काम के बस प्रचार बा, यूपी में अगले चुनाव का इंतज़ार बा, यूपी में अगली बार भाजपा बाहर बा।"

बता दें कि कानपुर देहात जिले की मैथा ब्लॉक के मड़ौली गांव में 13 फरवरी को अतिक्रमण हटाने के दौरान मां-बेटी की जिंदा जलकर मौत हो गई। जिसके बाद प्रशासन की इस लापरवाही पर बुलडोजर पर सवाल उठने लगे। कांड के बाद ही नेहा सिंह राठौर ने "यूपी में का बा Season-2" शीर्षक से एक गीत गाया। 1 मिनट 9 सेकेंड के इस गीत में उन्होंने सरकार की बुलडोजर नीति को कटघरे में खड़ा किया। यह गीत सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story