Pyara Hindustan
National

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने PM मोदी को किया सैल्यूट, इंडोनेशिया ने भारत को सौंपी G-20 की अध्यक्षता

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने PM मोदी को किया सैल्यूट, इंडोनेशिया ने भारत को सौंपी G-20 की अध्यक्षता
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए इंडोनेशिया के बाली में हैं। आज उनकी मुलाकात मैंग्रोव वन की यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन से हुई। इस दौरान जो बाईडन पीएम मोदी को सैल्यूट करते नजर आ रहे है। आपको बता दें कि इससे पहले कल शिखर सम्मेलन के पहले दिन पीएम मोदी से मिलने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति उनके पास चलकर पहुंचे और उनसे बड़े ही गर्मजोशी के साथ हाथ मिलाया था।

बीजेपी आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने तस्वींर ट्वीट करते हुए लिखा है कि यह उभरते हुए भारत की तस्वीर है।

बता दें कि मंगलवार को पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक समेत अन्य कई देशों के नेताओं से मुलाकात की और कई मुद्दों पर अपनी बातें रखी। इंडोनेशिया के बाली में हो रहे G-20 शिखर सम्मेलन का आज दूसरा दिन है। इस दौरान जहां कई देशों के बीच अहम बैठकों का दौर जारी है वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी आज जर्मनी, इटली, इंडोनेशिया, ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। वहीं इससे पहले आज सुबह पीएम मोदी ने G20 नेताओं के साथ बाली के मैंग्रोव वन का दौरा किया।

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने बाली शिखर सम्मेलन के समापन समारोह में भारत को G20 की अध्यक्षता सौंपी। भारत एक दिसंबर से आधिकारिक तौर पर G20 की अध्यक्षता ग्रहण करेगा। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि G-20 की अध्यक्षता हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि हम अपने अलग अलग शहरों और राज्यों मेंं बैठकें आयोजित करेंगे। हमारे अतिथियों को भारत की अद्भुदता, विविधता, समावेशी परंपराओं और सांस्कृतिक समृद्धि का पूरा अनुभव मिलेगा।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story