Pyara Hindustan
National

वाराणसी कोर्ट ने की ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की पुष्टि, कोर्ट ने CRPF को दिए सुरक्षा करने के आदेश

वाराणसी कोर्ट ने की ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने की पुष्टि, कोर्ट ने CRPF को दिए सुरक्षा करने के आदेश
X

वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में सर्वे पूरा का काम पूरा हो चुका है। लेकिन सबसे बड़ी खबर यह है कि हिंदु पक्ष ने दावा किया है कि मस्जिद के वजूखाने में शिवलिंग मिली है। हालाकि मुस्लिम पक्ष यह दावा कर रहा है कि कोई शिवलिंग नहीं मिला है। लेकिन अब बड़ी खबर यह है कि इस पूरे मामले में कोर्ट की तरफ से भी पुष्टि हो गई है कि शिवलिंग मिला है।

दरअसल शिवलिंग के संरक्षण को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरु हो चुकी है। हिंदू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन की अपील पर कोर्ट ने जिला कलेक्टर और सीआरपीएफ को ज्ञानवापी मस्जिद की उस जगह को सुरक्षित करने को कहा है जहां शिवलिंग मिला है। कोर्ट ने माना है कि वहां शिवलिंग मिला है। कोर्ट ने कहा कि यह एक महत्तवपूर्ण सबूत है। इसलिए इस जगह की सुरक्षा की जाए। उस स्थान को कवर कर लिया जाएगा। वहां कोई नहीं जा पाएगा। वहां अभी सिर्फ 20 मुस्लिम ही नमाज के लिए जा पाएंगे।

बता दें कि सोमवार को सर्वे का तीसरा दिन था। जो पूरा हो चुका है। अब रिपोर्ट तैयार कर कोर्ट में पेश की जाएगी। वाराणसी की जिला अदालत ने इसके लिए 17 मई तक का समय दिया था। तीन दिन के सर्वे की वीडियोग्राफी की गई है। इसकी रिपोर्ट एडवोकेट कमिश्नर तैयार करेंगे, जिस पर दोनों पक्षों के हस्ताक्षर रहेंगे। इस बीच, सर्वे टीम का हिस्सा सोहनलाल आर्य ने बड़ा बयान दिया है। कोर्ट में केस होने के कारण उन्होंने साफ-साफ कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना संकेत जरूर दिया कि नंदी को जिसकी तलाश थे, वो बाबा मिल गए हैं। यानी साफ है कि मस्जिद मे मंदिर के पुख्ता प्रमाण मिले हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story