Pyara Hindustan
National

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के बुरे बर्ताव से आहत होकर VC डॉ राज बहादुर ने दिया इस्तीफा, BJP ने कहा- अपनी बेहूदगी के लिए माफी मांगे मंत्री

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री के बुरे बर्ताव से आहत होकर VC डॉ राज बहादुर ने दिया इस्तीफा, BJP ने कहा- अपनी बेहूदगी के लिए माफी मांगे मंत्री
X

बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति डॉ राज बहादुर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा ने कुलपति डॉ राज बहादुर का अपमान किया था जिसके बाद उन्होने सीएम भगवंत मान को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। इसी के साथ कुलपति के सचिव ओपी चौधरी ने भी अपना इस्तीफा सौंप दिया है। डॉ राज बहादुर के इस्तीफे के साथ ही आम आदमी पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के व्यवहार को लेकर सियासत गरमा गई है।

पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है तो ऐसे में अब इस पूरे मामले के सामने आने के बाद विपक्ष ने स्वास्थ्य मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है और उनके इस्तीफे की मांग की है। साथ ही स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा से बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज के कुलपति से बिना शर्त माफी मांगने को कहा है। मंत्री का कुलपति को जबरन फंगस लगे बिस्तर पर लेटने के लिए कहने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दिख रहा है कि जौड़ामाजरा अस्पताल के त्वचा विभाग में रखे एक गद्दे की खराब स्थिति की ओर इशारा करते हुए सर्जन बहादुर के कंधे पर हाथ रखकर उन्हें उसी गद्दे पर लेटने के लिए मजबूर कर रहे हैं। वीडियो में कुलपति स्वास्थ्य मंत्री को समझाते हुए दिखाई दे रहे हैं कि वह इन सुविधाओं के लिए जिम्मेदार नहीं हैं, जिस पर आम आदमी पार्टी नेता ने कहा, सब कुछ आपके हाथ में है।

हालाकि इस घटना के बाद कुलपति ने सीएम भगवंत मान से कहा कि वह ऐसे माहौल में काम नहीं कर सकते और उन्हें सेवाओं से मुक्त किया जाए। कुलपति ने शनिवार को बताया कि मंत्री की ओर से किए गए इस तरह के व्यवहार से वह अपमानित महसूस कर रहे हैं। जिसके बाद उन्होने सीएम मान को अपना इस्तीफा सौंप दिया

इस पूरे मामले के सामने आने के बाद अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन , पीसीएमएस एसोसिएशन और इंडियन ऑर्थो एसोसिएशन ने स्वास्थ्य मंत्री द्वारा बीएफयूएचएस वीसी के साथ किए गए दुर्व्यवहार की कड़ी निंदा की है। आईएमए ने पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री से उनके दुर्व्यवहार के लिए तत्काल बिना शर्त माफी और इस्तीफे की मांग की है। तो वहीं पीसीएमएसए के प्रदेश अध्यक्ष डॉ अखिल सरीन ने कहा कि कारण जो भी हो, मंत्री द्वारा वीसी के साथ जिस तरह से दुर्व्यवहार किया गया वह निंदनीय है। एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी के लिए इस तरह का घोर अनादर भयावह है। राज्य ने अपना एकमात्र स्पाइन सर्जन खो दिया है। आपको बता दें कि 71 वर्षीय ऑर्थो सर्जन डॉ राज बहादुर उत्तर भारत के 11 बड़े मेडिकल संस्थानों में 40 साल तक उच्च पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वह स्पाइन सर्जरी के जाने माने विशेषज्ञ हैं।

बीजेपी नेताओं से लेकर कांग्रेस, अकाली दल के नेता आम आदमी पार्टी पर हमलावर है। बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि मैं आप स्वास्थ्य मंत्री चेतन जोदेमाजरा द्वारा डॉ राज बहादुर, बीएफयूएचएस के वीसी, विश्व स्तर पर मान्यता प्राप्त सर्जन और पंजाब रतन पुरस्कार विजेता के अपमान की निंदा करता हूं। डॉ राज ने पद से इस्तीफा देकर अपना सम्मान छुड़ाया। अनपढ़ स्वास्थ्य मंत्री ने वीसी और पूरे राज्य से अपनी बेहूदगी के लिए माफी मांगी।

वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने डॉ राज बहादुर से मुलाकात की इस दौरान डॉ राज बहादुर काफी भावुक भी हो गए ।

जानें क्या है पूरा मामला?

फरीदकोट में बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में शुक्रवार को पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री चेतन सिंह जौड़ामाजरा औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। जब वह अस्पताल के चर्म रोग वार्ड में गए तो उन्होंने बेड पर फंगस लगा पाया। इस दौरान उनके साथ यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ राज बहादुर भी साथ थे। बेड पर फंगस देख कर मंत्री गुस्सा हो गए और उन्होंने वीसी को जबरन उस पर लेटने के लिए मजबूर किया।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story