Pyara Hindustan
National

वीर सावरकर के पोते रंजीत ने राहुल गांधी को दी चेतावनी, कहा - माफी नहीं मांगी तो कराऊंगा FIR दर्ज

वीर सावरकर के पोते रंजीत ने राहुल गांधी को दी चेतावनी, कहा - माफी नहीं मांगी तो कराऊंगा FIR दर्ज
X

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी की विनायक दामोदर सावरकर यानि वीर सावरकर को लेकर दिए गए बयान पर सियासी भूचाल आ गया है। एक तरफ महाराष्ट्र में CM शिंदे ने राहुल को चेतावनी दे ही है तो वहीं दूसरी तरफ अब वीडी सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी को चेतावनी दे दी है कि अगर राहुल गांधी अपने बयान के लिए मांफी नहीं मांगते है तो वह उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करायेगे।

रंजीत सावरकर ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए कहा कि राहुल गांधी कह रहे हैं कि वह माफी नहीं मांगेंगे क्योंकि वह सावरकर नहीं हैं, मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि वे ऐसे दस्तावेज दिखाएं जिनमें सावरकर ने माफी मांगी हो। इसके उलट वह दो बार SC से माफी मांग चुके हैं। राहुल गांधी जो कुछ भी कर रहे हैं वह बचकाना है। राजनीति को बढ़ावा देने के लिए देशभक्तों के नाम का इस्तेमाल निंदनीय है।

रंजीत सावरकर ने राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा कि वह उस सबूत को पेश करें जिसमें यह बात साबित हो कि सावरकर जी ने माफी मांगी थी। विपरीत राहुल सुप्रीम कोर्ट से दो बार माफी मांग चुके हैं। राहुल गांधी जो कुछ भी कर रहे हैं वो बचकानी हरकतें हैं। देशभक्तों का नाम राजनीति के लिए इस्तेमाल करना निंदनीय है।

वहीं हाल ही में उद्धव ठाकरे ने कहा था कि हम कांग्रेस और एनसीपी के साथ लोकतंत्र को बचाने के लिए इकठ्ठे हुए हैं लेकिन राहुल गांधी ये ध्यान रखें कि सावरकर हमारे भगवान हैं और हम उनका अपमान किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। जिसके जवाब में रंजीत सावरकर ने कहा कि उद्धव ठाकरे और संजय सिंह के मन में सावरकर के प्रति सम्मान हो सकता है। लेकिन जब तक वे सावरकर के लिए अपना समर्थन नहीं दिखाते इसका कोई मतलब नहीं है। उन्होने कहा कि मेरा अनुरोध है कि सावरकर का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए ना करें।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story