Pyara Hindustan
National

VHP की गहलोत सरकार को चेतावनी, कहा- निर्दोष गौभक्त मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पड़ेगी भारी

VHP की गहलोत सरकार को चेतावनी, कहा- निर्दोष गौभक्त मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पड़ेगी भारी
X

नूंह में हिंसा भड़काने के आरोप में हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसार को गिरफ्तार किया है। उसपर नूंह में हिंसा भड़काने के साथ राजस्थान के दो व्यक्तियों को जिंदा जलाने का भी आरोप है। फिलहाल नूंह की कोर्ट में मोनू मानेसर को पेश करने के बाद उसे राजस्थान पुलिस को सौंप दिया गया है। उससे नासिर-जुनैद हत्याकांड में पूछताछ की जाएगी।

वहीं विश्व हिंदू परिषद ने मोनू मानेसर को निर्दोष गोभक्त बताया है और आरोप लगाया कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने मुस्लिम वोटों के लिए मोनू मानेसर को गिरफ्तार कराया। विश्व हिंदू परिषद (VHP) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर कहा कि इसके लिए राजस्थान की कांग्रेस सरकार को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि विहिप मोनू मानेसर को हर संभव मदद मुहैया कराएगी और जरूरत पड़ने पर उसकी गिरफ्तारी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी करेगी।

हरियाणा पुलिस ने गोरक्षक मोनू मानेसर को गिरफ्तारी के बाद मानेसर कोर्ट में पेश किया। उस पर हरियाणा के नूह में सांप्रदायिक नफरत भड़काने का आरोप है। इस मामले में मोनू मानेसर को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसी बीच राजस्थान पुलिस ने कोर्ट से उसकी कस्टडी मांगी, जिसे जज ने मंजूर कर दिया। उस पर राजस्थान पुलिस ने फरवरी 2023 में दो मुस्लिम युवकों नासिर और जुनैद की हत्या का मामला दर्ज किया था। इस मामले में अब उससे भरतपुर के दीग पुलिस स्टेशन में पूछताछ होगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story