Pyara Hindustan
National

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए जगदीप धनखड़ ने दाख़िल किया नामांकन, पीएम नरेंद्र मोदी संग मौजूद रहा NDA कुनबा

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए जगदीप धनखड़ ने दाख़िल किया नामांकन, पीएम नरेंद्र मोदी संग मौजूद रहा NDA कुनबा
X

उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने नामांकन दाखिल कर दिया है। इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह और भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उनके साथ मौजूद थे। वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी समेत भाजपा के कई और सीनियर नेता इस मौके पर नजर आए। यही नहीं एनडीए की ओर से इस मौके पर एकता का भी इजहार किया गया। नामांकन के मौके पर अपना दल की नेता अनुप्रिया पटेल और रिपब्लिकन पार्टी के नेता रामदास आठवले भी पहुंचे थे। इस तरह भाजपा ने उपराष्ट्रपति के लिए धनखड़ के नामांकन के मौके पर शक्ति प्रदर्शन भी किया।

बता दें, शनिवार को ही भाजपा की ओर से जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने का ऐलान किया गया था। वह फिलहाल बंगाल के गवर्नर हैं और राजस्थान के झुंझुनू के रहने वाले हैं। इस दौरान जगदीप धनखड़ ने कहा, "मेरा निरंतर प्रयास रहेगा कि प्रजातांत्रिक मूल्यों की बढ़ोतरी हो। मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक साधारण व्यक्ति को इस प्रकार का अवसर मिलेगा। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि मैं किसान के घर में पैदा हुआ हूं, कक्षा 6 में पढ़ने के लिए 6 किमी पैदल गया, स्कॉलरशिप के जरिए आगे की पढ़ाई किया और आज साधारण किसान का बेटा नामांकन दाखिल करके आया है। मैं PM का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे ये अवसर दिया।

वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के नेतृत्व वाले BJD ने NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को समर्थन देने का फैसला किया है। BJD के वरिष्ठ नेता पिनाकी मिश्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ओडिशा के मुख्यमंत्री से बात करने के बाद यह फैसला किया गया है कि पार्टी धनखड़ का समर्थन करेगी।वही BJD ने पहले ही NDA की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू को भी अपना समर्थन दे चुकी है, जो ओडिशा की रहने वाली हैं।

वहीं, जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने भी उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के कैंडिडेट जगदीप धनखड़ के समर्थन का ऐलान किया है। राज्यसभा में वाईएसआरसीपी के फ्लोर लीडर विजयसाई रेड्डी ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने धनखड़ का समर्थन करने का फैसला किया है। साथ ही रेड्डी ने कहा कि जगन मोहन गारू ने एनडीए के उपाध्यक्ष पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ का समर्थन करने का फैसला किया है क्योंकि वह एक किसान के बेटे हैं और एक पिछड़े समुदाय से आते हैं। धनखड़ जाति से जाट हैं, जिन्हें उनके गृह राज्य राजस्थान में ओबीसी में वर्गीकृत किया गया है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story