Pyara Hindustan
National

उपराष्ट्रपति का देश विरोधी ताकतो पर बड़ा हमला, धनखड़ बोले - देश के विकास में बाधा, इन्हे खत्म करने की जरूरत

उपराष्ट्रपति का देश विरोधी ताकतो पर बड़ा हमला, धनखड़ बोले - देश के विकास में बाधा, इन्हे खत्म करने की जरूरत
X

भारत को लेकर ब्रिटेन में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान को लेकर सियासत गरमाई हुई है। अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बगैर कहा कि भारत विरोधी ताकतें देश के विकास को रोकने और इसके कार्यात्मक लोकतंत्र को कलंकित करने के लिए नुकसानदेह आख्यान चला रही है, इस तरह के दुस्साहस को बेअसर करने की जरुरत है।

जगदीप धनखड़ ने कहा कि भारत जितनी तेजी से आज आगे बढ़ रहा है उतना पहले कभी नहीं बढ़ा था और यह बढ़त रुकने वाली नहीं है। राष्ट्र की वैश्विक प्रासंगिकता और पहचान इस समय एक ऐसे स्तर पर है जो इससे पहले कभी नहीं थी और यह उत्थान भीतर और बाहर की चुनौतियों का सामना करते हुए है। उन्होंने कहा कि ऐसे में बुद्धिजीवियों और मीडिया के लोगों की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती है। हम सभी को भारत विरोधी ताकतों के बारे में जागरूक होने की जरुरत है, जो हमारे विकास को रोकना चाहते हैं और हमारे कार्यात्मक लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थानों को बदनाम कर रहे हैं। यह जरूरी है कि हम सभी अपने राष्ट्र और राष्ट्रवाद में विश्वास करें और ऐसे दुस्साहस से ठीक से निबटें।

इतना ही नहीं जिस तरह से कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान को लेकर संसद में गतिरोध जारी है इसको लेकर उपराष्ट्रपति ने लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही सुचारू रूप से चलाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संसद की सुचारू कार्यवाही सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों की है।

एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने भी इस मुद्दे को उठाया और कहा कि देश के बाहर कुछ ताकतें इस तरह के प्रयास कर रही हैं क्योंकि वे भारत के विकास और उत्थान से खुश नहीं हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story