Pyara Hindustan
National

विकास दिव्यकीर्ति बोले- राहुल गांधी का 2024 में कोई चांस नहीं, योगी जी शानदार मुख्यमंत्री हैं, मोदी जी बेस्ट

विकास दिव्यकीर्ति बोले- राहुल गांधी का 2024 में कोई चांस नहीं, योगी जी शानदार मुख्यमंत्री हैं, मोदी जी बेस्ट
X

दृष्टि IAS के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति ने कहा है कि योगी आदित्यनाथ बेहद शानदार मुख्यमंत्री हैं. दिल्ली में इंडिया टुडे ग्रुप अपना वार्षिक साहित्य आजतक कार्यक्रम करवा रहा है. इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने दृष्टि IAS के संस्थापक विकास दिव्यकीर्ति पहुंचे थे. विकास दिव्यकीर्ति ने अपनी बातचीत के दौरान पीएम मोदी, उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को लेकर बात की.

राहुल गांधी की 2024 में मुझे कोई संभावना नहीं दिख रही- विकास दिव्यकीर्ति

साहित्य आजतक में बात करते हुए विकास दिव्यकीर्ति ने पीएम मोदी के बारे में कहा कि देश में प्रधानमंत्री के रूप में मुझे नरेंद्र मोदी बेस्ट चॉइस लगते हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल बेस्ट चॉइस लगते हैं. मुझे इन दोनों से कोई समस्या नहीं है. उन्होंने कहा कि अभी के हालात में मुझे इन दोनों से बेहतर नेता देश और दिल्ली के लिए दिखाई नहीं देता.

इस दौरान विकास दिव्यकीर्ति ने राहुल गांधी को लेकर कहा कि राहुल गांधी पहले की तुलना में बेहतर हुए हैं और बेहतर हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की 2024 में मुझे कोई संभावना नहीं दिख रही लेकिन 2029 में वो बड़े दावेदार हो सकते हैं.

योगी आदित्यनाथ एक शानदार मुख्यमंत्री हैं- विकास दिव्यकीर्ति

विकास दिव्यकीर्ति ने इसके साथ ही उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, “जब योगी को सीएम बनाने का फैसला हो रहा था उस समय दो-तीन उम्मीदवार थे और मैं दिल से चाहता था कि योगी सीएम न बनें. क्योंकि मेरे लिए उनकी छवि एक मठ के आदमी की थी. और धर्म का आदमी सीधा राजनीति चलाएगा तो उतना अच्छा नहीं होगा.

लेकिन पिछले पांच-सात साल के कार्यकाल में एक आध मुद्दे पर मुझे लगता है कि कानून का शासन कितना बचता है और कितना नहीं बचता है, इन परफॉर्मेंस पर देखूं तो मैं कहूंगा कि योगी आदित्यनाथ एक शानदार मुख्यमंत्री हैं, ये कहने में मुझे कोई आपत्ति नहीं है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story