Pyara Hindustan
National

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा हिंदुओं के घरों में फेंके गए पेट्रोल बम, BJP ने बताया TMC की पूर्व नियोजित साजिश

पश्चिम बंगाल में फिर भड़की हिंसा हिंदुओं के घरों में फेंके गए पेट्रोल बम, BJP ने बताया TMC की पूर्व नियोजित साजिश
X

पश्चिम बंगाल में हालात लगातार विस्फोटक होते जा रहे है। एक बार फिर ममता बनर्जी शासित राज्य पश्चिम बंगाल में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। पश्चिम बंगाल के मोमिनपुर में इलाके में दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया। इसके बाद यहां जमकर हिंसा और तोड़फोड़ हुई। कई दुकानों के साथ साथ वाहनों में भी तोड़फोड़ की गई। इसके बाद इस पूरे इलाके में तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है।

हिंसा को लेकर विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने गृह मंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखकर मदद मांगी है। वहीं बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने सीएम ममता बनर्जी को इस हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि यह टीएमसी द्वारा पूर्व नियोजित था। ममता बनर्जी भ्रष्टाचार से सांप्रदायिक हिंसा की ओर लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही हैं। पश्चिम बंगाल बन गया है पश्चिम बांग्लादेश।

हिंसा के लेकर बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने बंगाल के गवर्नर और गृहमंत्री अमित शाह को लेटर लिखकर अपील की कि वह मोमिनपुर में सेंट्रोल फोर्स (CAPF) तैनात करें क्योंकि राज्य सरकार दंगाइयों का मजहब देख उन्हें कुछ भी कहने से बच रही है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सुकांता मजूमदार ने मोमिनपुर इलाके में भड़की हिंसा के बाद एक वीडियो ट्वीट किया। उन्होंने दावा किया कि हालात देखने के बाद मयूरभंज से हिंदू भाग रहे हैं, उनके घरों पर हमला हो रहा है। पुलिस बिलकुल चुप है। कानून व्यवस्था का कोई नामों निशान नहीं है।

रिर्पोट के मुताबिक रविवार को बंगाल के खिर्दीपोर मोमिनपुर इलाके में लक्ष्मी पूजा की शाम हिंदुओं की दुकानों और घरों पर दंगाइयों ने हमला किया। इस दौरान हिंदुओं के घरों पर पेट्रोल बम फेंके गए, उनकी झोपड़ियों में आग लगा दी गई, उनके सामान तोड़ दिए गए। इसके बाद ये कट्टरपंथी भीड़ इकबालपुर थाने के भीतर अपने मजहब का झंडा लेकर घुसी और वहाँ भी काफी उत्पात मचाया गया। इस समय स्थिति को संभालने मौके पर पहुंची पुलिस पथराव के कारण चोटिल हो गए। बताया जा रहा है ज्‍वाइंट सीपी रैंक के एक अधिकारी इसमें घायल हुए हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story