Pyara Hindustan
National

गुजरात में फाइनल फेज की 93 सीटों पर मतदान आज, PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, लगे मोदी-मोदी के नारे

गुजरात में फाइनल फेज की 93 सीटों पर मतदान आज, PM मोदी ने अहमदाबाद में डाला वोट, लगे मोदी-मोदी के नारे
X

गुजरात विधानसभा चुनाव में दूसरे और आखिरी चरण के लिए आज मतदान हो रहा है। गुजरात विधानसभा की 93 सीटों पर आज सुबह 8 बजे से मतदान शुरू हो गया है। इनमें अहमदाबाद की 16 विधानसभा सीटें भी शामिल हैं, जहां आज गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में मतदान हो रहा है। वहीं, पीएम मोदी ने ट्वीट कर जनता से वोट करने की अपील की है।

पीएम मोदी ने अपने गृह राज्य गुजरात में साबरमती विधानसभा सीट पर अपना वोट डाला। पीएम मोदी अहमदाबाद के रानिप के निशान पब्लिक स्कूल में वोट डालने के लिए पहुंचे। जहां काफी बड़ी संख्या में लोग वहां मौजूद थे मोदी-मोदी के नारे लगे। पीएम मोदी ने सभी का अभिवादन स्वीकार करते हुए। बूथ से बाहर आकर स्याही का वोटिंग का निशान दिखाया। इससे पहले पीएम मोदी ने अपनी मां का आर्शीवाद लिया।

बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने मतदान करने से पहले अहमदाबाद में अपने घर पर पूजा की। बता दें कि पटीदार नेता हार्दिक पटेल गुजरात की वीरमगाम सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बीजेपी उम्मीदवार हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि वो मतदान जरूर करें। बीजेपी ने जो गुजरात के लिए काम किया है तो सभी गुजराती बीजेपी को वोट दें।

यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शिलाज अनुपम स्कूल में मतदान किया।

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दुसरे चरण की वोटिंग से पहले ट्वीट करते हुए सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील कि और कहा कि कुछ अलग और अद्भुत करके आएँ।

गुजरात चुनाव की जिन 93 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान है, वे अहमदाबाद, वडोदरा, गांधीनगर और अन्य जिलों में फैले हुए हैं। बीजेपी के साथ ही इस चुनाव में अरविंद केजरीवाल की 'आप' पार्टी ने भी दूसरे चरण की सभी 93 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं। कांग्रेस 90 सीटों पर चुनाव लड़ रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story