Pyara Hindustan
National

इधर मिस्ट्री गर्ल के साथ मस्ती कर रहे राहुल गाँधी, उधर वायनाड में राहुल का पत्ता साफ करने पहुंची स्मृति ईरानी !

इधर मिस्ट्री गर्ल के साथ मस्ती कर रहे राहुल गाँधी, उधर वायनाड में राहुल का पत्ता साफ करने पहुंची स्मृति ईरानी !
X

उत्तर प्रदेश के अमेठी में राहुल गाँधी को हरा कर इतिहास रचने वाली भाजपा नेता स्मृति ईरानी आज 3 मई को केरल के वायनाड का दौरा करने गई हैं। स्मृति ईरानी यहां विकास कार्यो की समीक्षा करेंगी साथ ही उन्होंने वायनाड के वरदूर आंगनवाड़ी केंद्र का भी दौरा किया। आपको बता दे, वायनाड वही संसदीय क्षेत्र है जहाँ से राहुल गाँधी पिछले चुनावों में सांसद चुने गए थे।

बता दे, केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने 2 मई को ट्वीट करके जानकारी दी थी, "नमस्ते वायनाड! मैं जल्द ही जिले के विकास से संबंधित बैठकों और अन्य सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए वहाँ रहूँगी। कल मिलते हैं।"

गौरतलब है कि राहुल गाँधी और स्मृति ईरानी के बीच की लड़ाई 2014 लोकसभा चुनावों से ही शुरू है। साल 2014 के चुनावों में स्मृति ईरानी ने अमेठी में राहुल गाँधी को कड़ी टक्कर दी थी। और हार का मुँह देखने के बाद भी वहाँ अपनी कैंपेनिंग करनी नहीं छोड़ी। उन्होंने जमीन पर काम किया जिसका असर पाँच साल बाद 2019 के लोकसभा चुनावों में देखने को मिला। जहाँ ईरानी ने राहुल गाँधी को उन्हीं के गढ़ में 55 हजार वोटों को फर्क से हराकर इतिहास रच दिया।

वहीं स्मृति ईरानी की जीत के पीछे उनके जमीनी कार्यों को वजह माना जाता है और इसीलिए जब उन्होंने वायनाड को लेकर ट्वीट किया तो कयास लगने लगे कि इस बार उनकी नजर राहुल गाँधी की अगली इस संसदीय सीट पर है।

सबसे दिलचस्प बात ये है कि स्मृति ईरानी का वायनाड जाने का प्लॉन उसी बीच बना जब राहुल गाँधी की सोशल मीडिया पर एक पार्टी वीडियो वायरल है। नेटीजन्स का दावा है कि राहुल जिस महिला के साथ पार्टी करते वीडियो में नजर आ रहे वह नेपाल में चीन की राजदूत हैं।




Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story